अचानक झुक गई हाई-राइज़ बिल्डिंग, खाली करानी पड़ी इमारत; बेंगलुरु में दिख रही नई समस्या

बेंगलुरु के कमलानगर में एक हाई-राइज़ बिल्डिंग को गिराने का फैसला किया गया है क्योंकि यहां के निवासियों ने अधिकारियों को बताया कि बिल्डिंग झुक गई है. इस बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है और इसे जल्द ही गिरा दिया जाएगा.

बेंगलुरु:

बेंगलुरु के कमलानगर में एक हाई-राइज़ बिल्डिंग को जल्द ही गिरा दिया जाएगा क्योंकि पिछली रात यहां के निवासियों ने अधिकारियों को बताया कि बिल्डिंग झुक गई (bengaluru building tilted) है. पश्चिमी बेंगलुरु में स्थित इस बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है. घटनास्थल पर फायर और इमरजेंसी सेवा के अधिकारी मौजूद थे. पुलिस भी मौके पर पहुंची थी. अधिकारियों ने बिल्डिंग के झुक जाने के पीछे भारी बारिश और बिल्डिंग की कमजोर नींव को बताया है. 

बता दें कि बीते सोमवार को बेंगलुरु में भारी बारिश दर्ज की गई थी, जिससे शहर भर में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी. इसके पहले रविवार को भी जबरदस्त तेज बारिश हुई थी. उस दिन कई जगहों पर पेड़ गिर गए थे और घरों में पानी घुस गया था. अधिकतर जगहों पर जलजमाव देखा गया था. 

वहीं, बेंगलुरु एयरपोर्ट पर ऐसा जलजमाव हुआ था कि कुछ यात्री टर्मिनल गेट तक पहुंचने के लिए एक ट्रैक्टर का सहारा लेते दिखाई दिए थे. केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर की सड़क पानी में डूबी हुई थी और कई सारे यात्री भटकते नजर आए थे.

बता दें कि बेंगलुरु में पिछले कुछ दिनों में कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें कुछ बिल्डिंगें गिर गई हैं. अभी पिछले हफ्ते गुरुवार को कस्तूरी नगर में एक तीन मंजिला बिल्डिंग गिर गई थी. वहीं 27 सितंबर को लक्कासंद्रा इलाके में एक 70 साल पुरानी बिल्डिंग भहरा गई थी. इस घटना में 50 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया था. 

बेंगलुरु के नगर नगर आयुक्त गौरव गुप्ता ने ज़ोनल कमिश्नरों से एक समिति का गठन करने को कहा है, जो ऐसी बिल्डिंगों की पहचान करेंगी, जो इन मामलों में खतरनाक हो सकती हैं या जिनको कानून का उल्लंघन करते हुए बनाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : बेंगलुरू के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के कुछ हिस्सों में भरा पानी, यात्रियों को लेनी पड़ी ट्रैक्‍टर की मदद