अयोध्या : PM मोदी के प्लेन से उतरते ही CM योगी ने कुछ इस तरह किया स्वागत, देखें Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं और हनुमानगढ़ी में दर्शन करने के बाद अब वह भूमिपूजन स्थल पर पहुंच गए हैं. उन्होंने रामलला के दर्शन करते हुए साष्टांग प्रमाण किया है. इससे पहले जब वह विशेष विमान से अयोध्या पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ खड़े सहित कई लोग खड़े हुए थे.

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं और हनुमानगढ़ी में दर्शन करने के बाद अब वह भूमिपूजन स्थल पर पहुंच गए हैं. उन्होंने रामलला के दर्शन करते हुए साष्टांग प्रमाण किया है. इससे पहले जब वह विशेष विमान से अयोध्या पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ खड़े सहित कई लोग खड़े हुए थे. इसके बाद हनुमानगढ़ी में दर्शन के दौरान पीएम मोदी के साथ सिर्फ सीएम योगी आदित्यनाथ ही नजर आ रहे थे. पीएम मोदी ने रामलला के दर्शन के बाद पारिजात के पौधे का रोपड़ किया. हालांकि आज के भूमि पूजन में अभी नींव नहीं खोदी जाएगी क्योंकि अभी तक मंदिर का नक्शा अयोध्या विकास बोर्ड की ओर से पास नहीं है. 


गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण बीजेपी की राजनीति का एक अहम पड़ाव है. 90 के दशक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने सोमनाथ मंदिर से अयोध्या तक की रथयात्रा शुरू की थी. उनकी इस यात्रा ने बीजेपी को दो सीटों से 85 सीटों तक पहुंचा दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि बीते 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने विवादित जमीन को हिंदू पक्ष को सौंपने का फैसला सुनाया था. सुप्रीम कोर्ट ने पुरातत्व विभाग की ओर से दी गई रिपोर्ट को आधार बनाते हुए कहा कि मस्जिद के नीचे मंदिर होने के प्रमाण मिले हैं. वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड इस जगह पर मालिकाना हक साबित नहीं कर पाया है. हालांकि कोर्ट ने यह भी कहा कि पुरातत्व विभाग यह साबित नहीं कर पाया है कि किसी मंदिर को गिराकर यहां पर मस्जिद बनाई गई है. कोर्ट ने मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन अलग से भी देने का फैसला सुनाया.