जब असम की रैली में बोले पीएम मोदी- राजीव गांधी सही कह गए थे...

जब असम की रैली में बोले पीएम मोदी- राजीव गांधी सही कह गए थे...

कोकराझार (असम):

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में चुनावी बिगुल फूंकते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, लेकिन उन्होंने दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा कही गई एक बात से सहमति भी जताई। पीएम मोदी ने कहा कि राजीव गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार से भेजे जाने वाले प्रत्येक एक रुपये में से केवल 15 पैसे ही सही जगह पहुंच पाते हैं। उन्होंने (राजीव गांधी) सही कहा था और हम इसकी इजाजत नहीं दे सकते। दिल्ली अब राज्य सरकारों से हिसाब मांगती है। उन्हें खर्च किए गए प्रत्येक रुपये का हिसाब रखना होगा। लोगों के धन की लूट को रोकना होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब उन्होंने विकास कोष को लेकर जवाबदेही मांगी, तो असम सरकार और पूर्वोत्तर में कई अन्य राज्य सरकारें परेशान हो गईं।

(पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी ने असम में फूंका चुनावी बिगुल, कहा- आपके सपने सच करने आया हूं)

पीएम मोदी ने कहा, असम सरकार को हमें ब्योरा देना होगा कि विकास का धन कहां चला गया। पूर्वोत्तर में सभी सरकारों को पूरा हिसाब किताब देना होगा। इसी वजह से, ये लोग मुझे पसंद नहीं करते, लेकिन मुझे चिंता नहीं है। वे मुझे पसंद करें या नहीं करें। मैं देश के लिए काम करता हूं, मैं विकास के लिए काम करता हूं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने कहा कि जब से एनडीए सरकार सत्ता में आई है, पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने कई पहल की हैं और अब केंद्र सरकार का कम से कम एक मंत्री हर महीने पूर्वोत्तर का दौरा करता है। उन्होंने कहा, हमारे पास तीन सूत्री कार्यक्रम है- विकास, विकास और विकास। सभी समस्याओं का समाधान केवल विकास के जरिये किया जा सकता है।