Assembly Polls Results 2021: NDTV इंडिया की वेबसाइट और ऐप पर कैसे देखें नतीजे?

Assembly Elections 2021 Results: चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में मतदान 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आयोजित किए गए थे. इन चुनावों में लगभग 18 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

Assembly Polls Results 2021: NDTV इंडिया की  वेबसाइट और ऐप पर कैसे देखें नतीजे?

विधानसभा चुनाव परिणामों की उल्टी गिनती शुरू.

नई दिल्ली:

Assembly Elections 2021 Results: चार राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु और एक केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के परिमाण आज यानी 2 मई आएंगे. इसके लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. बता दें कि चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में मतदान 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आयोजित किए गए थे. इन चुनावों में लगभग 18 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा क्षेत्रों के लिए, तमिलनाडु में 234, केरल में 140, असम में 126 और पुडुचेरी में 33 सीटों के लिए मतगणना होगी.  ऐसे में हर कोई विधानसभा चुनाव परिणाम देखना चाहता है. तो आइए बताते हैं कि एनडीटीव की वेबसाइट और ऐप पर विधानसभा चुनाव परिणाम कैसे चेक कर सकते हैं...

Kerala election results 2021 updates: केरल में क्या पिनराई विजयन फिर बनेंगे मुख्यमंत्री?

चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के ताजातरीन निर्वाचन क्षेत्र-वार (constituency-wise) परिणामों के लिए Ndtv.in पर जाएं. जहां आप रियल टाइम में परिणाम देख सकेंगे, मुख्य प्रतियोगियों को ट्रैक कर सकेंगे और न्यूज़ रूम से लाइव अपडेट को भी फॉलो कर सकते हैं. Ndtv.com वेबसाइट में अत्याधुनिक ग्राफिक्स और परिणामों की विस्तृत जानकारी दी गई है. वर्तमान वोट शेयर से लेकर पिछले परिणामों तक, आप Ndtv.in पर  जारी जानकारी देख पाएंगे.  चुनाव आयोग की साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें. 

आप रियल टाइम चुनाव परिणामों के लिये यहां क्लिक कर सकते हैं और सब्सक्राइब कर सकते हैं. 10 निर्वाचन क्षेत्रों तक का चयन करें और हम आपको 2 मई को होने वाले वोटों की गिनती के नवीनतम अपडेट भेजेंगे.


Assam Election Results 2021 Updates: असम में क्या दूसरी बार जीत दर्ज करेगी बीजेपी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यदि आपको जानकारी चाहिए  कोई सवाल या सुझाव तो यहां क्लिक करें.. अगर आपने अभी तक NDTV न्यूज़ ऐप डाउनलोड नहीं किया है। आप NDTV न्यूज़ रूम से रुझानों, परिणामों, सबसे बड़ी चुनावी कहानियों, वीडियो और फ़ोटो से जुड़े रह सकते हैं। आप अपने ऐप पर लाइव टीवी, समाचार बीप और बहुत कुछ के लिए त्वरित और आसान पहुंच प्राप्त कर सकते हैं. यदि आपका कोई सवाल हो, तो यहां क्लिक करें