Assembly Polls Results 2021: चुनाव आयोग की वेबसाइट और ऐप पर कैसे देखें नतीजें?

पांच राज्यों में चुनाव के लिए मतदान 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आयोजित किए गए थे. पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण के लिए मतदान हुआ.  ऐसे में उल्टी गिनती  शुरू हो चुकी है क्योंकि आज यानी 2 मई को मतगणना होगी.. 

Assembly Polls Results 2021: चुनाव आयोग की वेबसाइट और ऐप पर कैसे देखें नतीजें?

आयोग की वेबसाइट और ऐप पर कैसे देखें नतीजें.

नई दिल्ली:

Assembly Elections 2021 Results: पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव ( Assembly Elections) के नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी. चुनाव आयोग ने इस बार COVID-19 महामारी के मद्देनजर कड़े दिशानिर्देशों की घोषणा की है. चुनाव निकाय ने मतगणना केंद्रों के अंदर पोलिंग एजेंटों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है. मतगणना केंद्रों के भीतर उन लोगों की प्रवेश करने की अनुमति होगी जिनके पास आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाणपत्र (RT-PCR test certificates ) या कोविड के खिलाफ टीके की दो खुराक ली हो. बता दें कि पांच राज्यों में चुनाव के लिए मतदान 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आयोजित किए गए थे. पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण के लिए मतदान हुआ.  ऐसे में उल्टी गिनती  शुरू हो चुकी है क्योंकि आज यानी 2 मई को मतगणना होगी.. 

Assam Election Results 2021 Updates: असम में क्या दूसरी बार जीत दर्ज करेगी बीजेपी?

ऐसे में अगर आप पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु  और पुडुचेरी के रियल टाइम में विधानसभा चुनावों के परिणाम देखना चाहते हैं तो यूं कर सकते हैं चेक.... 

चुनाव आयोग की वेबसाइट या चुनाव निकाय के वोटर हेल्पलाइन ऐप पर परिणामों को देख सकते हैं.  चुनाव आयोग के परिणाम eciresults.nic.in की वेबसाइट पर भी चेक किया जा सकता है.

आप गूगल प्ले स्टोर से भी वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. मतदाता हेल्पलाइन ऐप की विशेषताएं काफी अनुकूल हैं और आप अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं.

UP Panchayat Election Results: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए आज से शुरू होगी मतगणना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओटीपी को दर्ज करना होगा. इसके बाद आप होम स्क्रीन पर क्लिक करके आप जो चाहें चेक कर सकते हैं. यहां आपको लॉग-इन प्रक्रिया को स्किप करने के ऑप्शन होगा और रिजल्ट पेज पर सीधे जाने का विकल्प है. आप परिणाम को पार्टी-वाइज या निर्वाचन क्षेत्र वार जाँच सकते हैं, आप निर्वाचन क्षेत्रवार रुझान भी देख सकते हैं.