यूपी विधानसभा चुनावः असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा ऐलान, 100 सीटों पर AIMIM लड़ेगी चुनाव

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हमारी पार्टी ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हम और पार्टियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. समय बताएगा कि हम गठबंधन करते हैं या नहीं. हम निश्चित रूप से चुनाव जीतने की स्थिति में हैं."

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दलों ने कमर कस ली है. इस बार यूपी चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी मैदान में है. एआईएमआईएम ने घोषणा की है कि वह 403 विधानसभा सीटों में से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी ने कहा कि वह गठबंधन बनाने के लिए अन्य दलों के साथ बातचीत कर रही है.

लखनऊ में एएनआई से बात करते हुए, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हमारी पार्टी ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हम और पार्टियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. समय बताएगा कि हम गठबंधन करते हैं या नहीं. हम निश्चित रूप से चुनाव जीतने की स्थिति में हैं."

उन्होंने कहा, "यह सच है कि उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम की मौजूदगी काफी मजबूत हो गई है. और आज हम इस स्थिति में हैं कि हम चुनाव जीतेंगे और ढेर सारे वोट भी हासिल करेंगे, इंशाअल्लाह."

वहीं, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने शुक्रवार को राज्य में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने का संकेत दिया है.

इस विषय पर एएनआई से बात करते हुए, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा, "इस महीने के अंत तक, हम (रालोद और समाजवादी पार्टी) निर्णय लेंगे और साथ आएंगे."

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले, उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में से 312 सीटें हासिल की थीं. जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 47 सीटें हासिल की थीं, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने 19 सीटें जीती थीं और कांग्रेस के खाते में केवल सात सीटें आईं थी. बाकी सीटों पर अन्य उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया.