'मोदी है भारत का गहना', COP26 सम्मेलन के लिए जैसे ही PM पहुंचे ग्लासगो, लोग गाने लगे गीत

ग्लासगो में होटल पहुंचने पर वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी के स्वागत में 'मोदी है भारत का गहना' गीत गाया और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए.

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) जलवायु वार्ता से पहले इंग्लैंड में ग्लासगो के एक होटल में पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भारतीय समुदाय के सदस्यों ने गीत गाकर स्वागत किया.  पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट किया, "ग्लासगो में लैंड किया. COP26 शिखर सम्मेलन में शामिल होऊंगा, जहां मैं जलवायु परिवर्तन को कम करने और इस संबंध में भारत के प्रयासों को स्पष्ट करने के लिए अन्य विश्व नेताओं के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं."

ग्लासगो में होटल पहुंचने पर वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी के स्वागत में 'मोदी है भारत का गहना' गीत गाया और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए.

विकसित देशों द्वारा जलवायु वित्त की उपेक्षा को नजरअंदाज़ नहीं कर सकता भारत : G20 में PM मोदी

जब प्रधानमंत्री वहां पहुंचे तब वे सभी लोग भारतीय राष्ट्रीय ध्वज पकड़े हुए थे, लोग तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत कर रहे थे. कुछ लोग जय-जयकार कर रहे थे, कुछ ताली बजा रहे थे, कुछ गीत गा रहे थे और कुछ नमस्ते कर रहे थे. यह देखकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनकी ओर हाथ हिलाया. इसी बीच कुछ लोग गाने लगे- "इस देश का यारों क्या कहना, मोदी है भारत का गहना."


कोविड प्रभावित वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए चल रहे समर्थन उपाय न हों समय से पहले वापस: G-20

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इटली में G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद ग्लासगो पहुंचे प्रधान मंत्री, सोमवार सुबह स्कॉटलैंड स्थित समुदाय के नेताओं और भारतविदों के साथ बैठक के साथ अपने यूरोपीय दौरे की शुरुआत करेंगे. इसके बाद वह जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के वैश्विक सम्मेलन COP26 में शिरकत करेंगे, जहां वह जलवायु परिवर्तन पर एक सत्र को संबोधित करने वाले हैं.