'ये काले अंग्रेज यहां आकर राज करेंगे?'-पंजाब CM के बयान पर AAP भड़की, केजरीवाल ने दिया जवाब

पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है. एक सभा को संबोधित करते हुए पंजाब के सीएम चन्नी ने ‘काले अंग्रेज’ वाली टिप्पणी की. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि चन्नी साहब, मेरा रंग काला है. पर मेरी नीयत साफ है.

'ये काले अंग्रेज यहां आकर राज करेंगे?'-पंजाब CM के बयान पर AAP भड़की, केजरीवाल ने दिया जवाब

पंजाब के सीएम चन्नी के बयान पर केजरीवाल ने किया पलटवार

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) को ‘काले अंग्रेज' का दल बताया, जो 2022 के विधानसभा चुनाव को जीतने की कोशिश कर रही है. इसपर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) ने पटलवार करते हुए कहा कि उनका रंग भले ही ‘काला हो' लेकिन उनकी ‘नीयत साफ'है. पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग चल रही है. इस बीच पंजाब के मोगा जिले के बधनी कलां में एक सभा को संबोधित करते हुए चन्नी ने ‘काले अंग्रेज' वाली टिप्पणी की. चन्नी ने कहा कि केजरीवाल कहते हैं कि पंजाब में अगली सरकार आप बनाएगी.

'42 साल कांग्रेस में रहने का क्या सिला मिला', चुनावी रणनीति पर कैप्टन ने दिए अहम संकेत

उन्होंने कहा, “क्या पंजाब में लोग नहीं रहते? क्या पंजाब में युवा नहीं हैं? क्या पंजाब में पंजाबी नहीं हैं? क्या 'काले अंग्रेज' यहां (राज्य) आएंगे और राज करेंगे? चन्नी ने कहा कि '(गोरे) चिट्टे अंग्रेज' (ब्रिटिश) को पहले देश से बाहर भगा दिया गया था और अब ये "काले अंग्रेज" पंजाब पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं.  पत्रकारों से बात करते हुए चन्नी ने कहा, “हम कह रहे हैं कि पंजाब पंजाबियों का है, आप यहां व्यवधान पैदा न करें. ये बाहरी लोग 'काले अंग्रेज' (राज्य पर) शासन करना चाहते हैं."

Omicron ने बढ़ाई चिंता: CM अरविंद केजरीवाल ने बैठक में तैयारियों पर की चर्चा

मोगा में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब पर केवल उसके लोगों का शासन होगा और "केजरीवाल जैसे” लोगों को यहां के लोगों की समस्याओं और जरूरतों के बारे में बिल्कुल जानकारी नहीं है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया, “ जबसे मैंने कहा कि (आप की सरकार बनने के बाद) पंजाब की हर महिला को 1000 रुपये महीना देंगे, चन्नी साहब मुझे गालियां दे रहे हैं. (वह पहले) बोले कि केजरीवाल के कपड़े खराब हैं, आज बोले केजरीवाल काला है.” दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “ चन्नी साहब, मेरा रंग काला है. पर पंजाब की मेरी मां-बहनों को ये काला बेटा/भाई पसंद है. उनको पता है कि मेरी नीयत साफ है.” आप नेता राघव चड्ढा ने चन्नी की ‘काले अंग्रेज़' टिप्पणी पर एक बयान में कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने एक जिम्मेदार पद पर बैठ होने के बावजूद " लांछन की सारी हदें पार कर दी हैं और यह “शर्मनाक” है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'आप' ने जो वादे किए, वह हमने पहले ही पूरे कर दिए: 'फर्जी केजरीवाल' पर पंजाब के सीएम चन्नी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)