विज्ञापन
This Article is From Jul 12, 2016

कश्मीर में तनाव और हिंसा के चलते राजनाथ सिंह ने टाली अमेरिका यात्रा

कश्मीर में तनाव और हिंसा के चलते राजनाथ सिंह ने टाली अमेरिका यात्रा
पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में तनाव और हिंसा के मद्देज़नर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी अमेरिका यात्रा रद्द कर दी है, जहां वह इंडो-यूएस होमलैंड सिक्योरिटी की कॉन्फ्रेंस के लिए जाने वाले थे।

गृहमंत्री कार्यालय के अनुसार, 18 जुलाई से संसद सत्र भी शुरू होने वाला है, और ज़ाहिर-सी बात है कि विपक्ष सरकार को कश्मीर घाटी की हिंसा को लेकर घेरेगा, सो, ऐसे में गृहमंत्री को संसद में कई बार जवाब देना पड़ेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए अमेरिका दौरा रद्द किया गया है।

गृहमंत्री ने ही विपक्ष को घाटी में हो रही हिंसा के चलते संपर्क भी किया था। माना जा रहा है कि संसद में उनका रहना विपक्ष को शांत करने का भी काम करेगा। गृहमंत्री कार्यालय ने बताया, "जब प्रधानमंत्री विदेश दौरे पर थे, गृहमंत्री ही उनका कामकाज संभाल रहे थे... अब प्रधानमंत्री को भी घाटी के हालात के बारे में बताना है और संसद में भी जवाबदेही गृहमंत्री की ही होगी, इसीलिए दौरा कैंसिल किया..." उनके मुताबिक अब गृहमंत्री सितंबर में अमेरिका जा सकते हैं।

गौरतलब है कि घाटी में बीते शुक्रवार को हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से तनाव हो गया है, और हिंसा की घटनाओं में अब तक 29 लोग मारे जा चुके हैं, जिनमें एक पुलिसवाला भी शामिल है। इनके अलावा 800 से ज़्यादा लोगों के घायल होने की भी ख़बर है, जिनमें लगभग आधे सुरक्षाबलों के जवान हैं।

उधर, अलगाववादी नेताओं ने दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है, और सुरक्षाबलों को अंदेशा है कि तनाव इस हफ्ते के अंत तक बना रहेगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
कश्मीर में तनाव और हिंसा के चलते राजनाथ सिंह ने टाली अमेरिका यात्रा
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com