रिटायर होने के बाद फ्लोरेंस, मिलान और वेनिस क्यों गए थे : एसपी त्यागी से सीबीआई का सवाल

रिटायर होने के बाद फ्लोरेंस, मिलान और वेनिस क्यों गए थे : एसपी त्यागी से सीबीआई का सवाल

हेलीकॉप्टर डील : पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी से दूसरी बार हो रही पूछताछ

नई दिल्ली:

पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी रिटायर होने के बाद साल 2008 में फ्लोरेंस, मिलान और वेनिस क्या करने गए थे? सीबीआई सोमवार को अपनी पूछताछ में उनसे ये सवाल करती रही? एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने इसके अलावा एसपी त्यागी से जानना चाहा कि कथित घूस का पैसा उन तक कैसे और किसने पहुंचाए।

जेएस गुजराल से भी हुई पूछताछ
सीबीआई की जांच में सामने आया है कि त्यागी भाइयों को दो किश्तों में 2.6 लाख यूरो रिश्वत के रूप में दी गई। सीबीआई अब सभी भाइयों की संपत्ति का ब्योरा इकट्ठा कर रही है। सोमवार सुबह जब एसपी त्यागी सीबीआई मुख्यालय पहुंचे, तो वह कुछ तल्ख दिखे। वैसे शनिवार और रविवार को सीबीआई ने पूर्व उप वायुसेना प्रमुख जेएस गुजराल से भी पूछताछ की थी।

100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हो चुकी
सीबीआई का कहना है कि अब तक वो 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है, जिनमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं। इनमें पूर्व कैबिनेट सचिव बीके चतुर्वेदी, पूर्व DG Acquisition शशिकांत शर्मा, जो फिलहाल CAG है, पूर्व SPG प्रमुख बीवी वांचू, पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एमके नारायण, कैबिनेट सेक्रेटेरियट के पूर्व सुरक्षा सचिव सुधीर कुमार, पूर्व आईजी (SPG) एन रामचंदन और पूर्व विशेष सचिव (Acquisition) एचसी गुप्ता शामिल हैं।

त्यागी से दोबारा पूछताछ होगी
मंगलवार को एसपी त्यागी को दोबारा बुलाया गया है और जल्द ही उनके भाइयों को भी बुलाया जाएगा। दरअसल अगस्ता मामले में रक्षामंत्री को बुधवार को संसद के सामने सरकार का पक्ष रखना है। सीबीआई उनके लिए ही होम वर्क कर रही है, ताकि सरकार को विपक्ष के सवालों के जवाब देते हुए कोई अड़चन नहीं आए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com