जब AG ने कपिल सिब्बल को कहा, कोर्ट में राजनीति न करें, कांग्रेस की तरफ से अर्जी दाखिल करें

जब AG ने कपिल सिब्बल को कहा, कोर्ट में राजनीति न करें, कांग्रेस की तरफ से अर्जी दाखिल करें

कपिल सिब्बल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • AG ने कहा कि सिब्बल राजनीति कर रहे हैं
  • सिब्बल बोले- आम लोगों को हो रही है नोटबंदी से दिक्कत
  • AG ने कहा- सरकार जरूरी कदम उठा रही है
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में नोटबंदी के मामले की सुनवाई के दौरान माहौल उस वक्त गरमा गया जब केंद्र की ओर से पेश AG मुकुल रोहतगी और याचिकाकर्ता के वकील कपिल सिब्बल के बीच जोरदार बहस हुई.

AG ने कहा कि सिब्बल राजनीति कर रहे हैं. कोर्ट में राजनीति करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने सिब्बल की प्रेस कॉन्फ्रेंस देखी है और इस मुद्दे पर वह बाहर जाकर फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं.

मुकुल रोहतगी ने यह भी कहा कि अगर सिब्बल को लगता है कि कांग्रेस को इस नोटबंदी के खिलाफ याचिका दाखिल करनी चाहिए तो वह यह भी कर सकते हैं.

दरअसल, सिब्बल कोर्ट को बता रहे थे कि केंद्र के इस कदम से आम लोगों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दूर-दराज के इलाके के लोग रुपयों के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं तो किसानों को खाद और बीज जैसी जरूरी चीजें नहीं मिल रही हैं. ट्रांसपोर्ट सेक्टर इससे बुरी तरह प्रभावित हुआ है और लोगों को जरूरी सामान भी नहीं मिल पा रहा है. हिमाचल, उतराखंड और उत्तर पूर्वी राज्यों के लोग कई कई किलोमीटर तक बैंक जा रहे हैं, लेकिन वे खाली हाथ हैं.

वहीं AG ने कोर्ट को बताया कि इस संबंध में सरकार तमाम जरूरी कदम उठा रही है. किसानों के लिए और शादी वाले लोगों के लिए छूट दी गई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com