विज्ञापन
This Article is From Mar 12, 2021

BJP ने उत्तराखंड में राजपूत को सीएम बनाने के बाद ब्राह्रण चेहरे को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

मुख्यमंत्री के रूप में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से भाजपा के सांसद तीरथ सिंह रावत के शपथ लेने के दो दिनों के बाद ही बीजेपी नेतृत्व ने प्रदेश संगठन में यह बदलाव किया है.

BJP ने उत्तराखंड में राजपूत को सीएम बनाने के बाद ब्राह्रण चेहरे को बनाया प्रदेश अध्यक्ष
नई दिल्ली:

बीजेपी ने उत्तराखंड में सत्ता में बदलाव के साथ संगठन में भी बदलाव कर दिया है. राजपूत को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद ब्राह्णण चेहरे को प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया है.उत्तराखंड सरकार में मंत्री रहे मदन कौशिक को राज्य में बीजेपी इकाई का प्रमुख (Madan Kaushik Uttarakhand BJP Presiddent) बनाया गया है. वह प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की जगह लेंगे. राजपूत समुदाय के तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया गया है.

भाजपा की ओर से बयान जारी कर पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मदन कौशिक को उत्तराखंड प्रदेश बीजेपी का प्रमुख नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. मुख्यमंत्री के रूप में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से भाजपा के सांसद तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) के शपथ लेने के दो दिनों के बाद ही बीजेपी नेतृत्व ने प्रदेश संगठन में यह बदलाव किया है.

रावत शुक्रवार को ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. हरिद्वार विधानसभा सीट से चार बार विधायक निर्वाचित कौशिक उत्तराखंड बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. BJP ने उत्तराखंड का मुख्यमंत्री पद राजपूत को सौंपे जाने के बाद संगठन का प्रभार ब्राह्मण चेहरे को सौंपा हैं. उत्तराखंड में राजपूत और ब्राह्मण सर्वाधिक आबादी वाली जातियां हैं.

बीजेपी ने इससे पहले त्रिवेन्द्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाने का फैसला किया था.त्रिवेंद्र ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. अगले दिन तीरथ सिंह रावत को BJP विधायक दल का नेता चुना गया था. उत्तराखंड में एक साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में उत्तराखंड में बड़ा जोखिम मोल लेते हुए बीजेपी ने ये बदलाव किए हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com