महाराष्‍ट्र के नासिक में अस्‍पताल के बाहर टैंकर से ऑक्‍सीजन लीक, 24 मरीज़ों की मौत

हादसा शहर के जाकिर हुसैन अस्‍पताल के पास हुआ. 80 में से करीब 31 पेशेंट को ऑक्‍सीजन की जरूरत थी, उन्‍हें दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है.

महाराष्‍ट्र के नासिक में अस्‍पताल के बाहर टैंकर से ऑक्‍सीजन लीक, 24 मरीज़ों की मौत

नासिक के जाकिर हुसैन अस्‍पताल पर यह हादसा हुआ

नई दिल्ली:

महाराष्‍ट्र के नासिक में एक अस्‍पताल के बाहर ऑक्‍सीजन टैंकर लीक होने से से 24 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना के कारण ऑक्‍सीजन सप्‍लाई की व्‍यवस्‍था को आधे घंटे तक रोकना पड़ा.जानकारी के अनुसार, यह हादसा शहर के जाकिर हुसैन अस्‍पताल के पास हुआ. 80 में से करीब 31 पेशेंट को ऑक्‍सीजन की जरूरत थी, उन्‍हें दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है.महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा, ' टैंकर के वॉल्‍व में लीकेज के कारण नासिक में बड़ा ऑक्‍सीजन का रिसाव हुआ.'चीफ मेडिकल ऑफिसर (CMO) ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी. इसके साथ ही घटना की उच्‍च स्‍तरीय जांच का आदेश भी दिया गया है.


दिल्ली : अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई की समस्या बड़ी, दिल्ली पुलिस ऐसे पहुंचा रही मदद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गैस पूरे एरिया में फैल गई जिसके कारण घबराहट की स्थिति निर्मित हो गई. पांच फायर ट्रेक को लीकेज रोकने के लिए मौके पर भेजा गया. लीकेज को नियंत्रित करने का काम अभी जारी है.राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (NCP) के नेता माजिद मेनन ने ट्वीट करके कहा है कि ऑक्‍सीजन लीक के जिम्‍मेदार लोगों पर कार्रवाई होना चाहिए. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, 'नासिक में टैंकर से ऑक्‍सीजन लीक होने के कारण कई लीटर ऑक्‍सीजन का नुकसान हुआ और अस्‍पताल में घबराहट की स्थिति निर्मित हो गई. इस लापरवाही के लिए जो भी जिम्‍मेदार हैं, उनकी पहचान होनी चाहिए और उन्‍हें सजा मिलनी चाहिए. '(ANI से भी इनपुट)