दिल्ली : अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई की समस्या बड़ी, दिल्ली पुलिस ऐसे पहुंचा रही मदद

दिल्ली के अस्पतालों में लगातार ऑक्सीजन सप्लाई को बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस भी सतर्क है. जनकपुरी के अमरलीला हॉस्पिटल बी-1 में सुबह ऑक्सीजन की समस्या खड़ी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत ऑक्सीजन सिलिंडरों का इंतजाम किया.

दिल्ली : अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई की समस्या बड़ी, दिल्ली पुलिस ऐसे पहुंचा रही मदद

दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी के अस्पताल में किया ऑक्सीजन सप्लाई का इंतजाम.

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोविड-19 से स्थिति गंभीर बनी हुई है. यहां कई अस्पताल ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं. देखा जा रहा है कि अस्पतालों में लगातार सप्लाई बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस भी सतर्क है. आज इसी तरह की घटनाक्रम में जनकपुरी के अमरलीला हॉस्पिटल बी-1 में सुबह ऑक्सीजन की समस्या खड़ी हो गई. पुलिस को पीसीआई पर अस्पताल की ओर से कॉल कर बताया गया कि प्रशासन के पास ऑक्सीजन लगभग खत्म है. 

पुलिस तुरंत सतर्क हुई. पता लगा कि अस्पताल में 32 कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है. पुलिस ऑक्सीजन सिलिंडर सप्लायरों को संपर्क किया और कीर्ति नगर के पास शंकर गैस नाम के सप्लायर से बात की. तुरंत इस स्टोरेज पॉइंट पर ERV भेजी गई और अस्पताल के लिए कई सिलिंडर मंगाए गए.

पुलिस ने गोल मार्केट और मायापुरी से भी कई गैस सिलिंडर इकट्ठा किए, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन के पास कुल 11 सिलिंडर का इंतजाम हो चुका है. पुलिस ने बताया कि वो ऑक्सजीन सप्लाई को देखते हुए लगातार अस्पताल प्रशासन और ऑक्सीजन सप्लायरों के संपर्क में है, ताकि इमरजेंसी की स्थिति में जल्द से जल्द कदम उठाया जा सके.

बता दें कि इसके पहले सोमवार की रात पश्चिम विहार के एक अस्पताल के दे टैंकर फरीदाबाद और ग्रेटर नोएडा में फंसे हुए थे, जो नाइट कर्फ्यू के चलते कई समस्याओं का सामना कर रहे थे. अस्पताल में 235 कोविड मरीजों की जान खतरे में थी. पुलिस को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद पुलिस एक ग्रीन कॉरिडोर बनाकर इन्हें अस्पताल लेकर आई.


मंगलवार की शाम को दिल्ली के LNJP और गंगाराम अस्पतालों में भी ऑक्सीजन सप्लाई खत्म होने की कगार पर पहुंच गई थी. इन अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है. ऑक्सीजन लगभग खत्म होने की खबर से अफरातफरी का माहौल मच गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लगातार ट्वीट करके केंद्र सरकार से अपील कर रहे थे कि दिल्ली के अस्पतालों मे ऑक्सीजन गैस खत्म हो रही है, उसकी आपूर्ति जल्द से जल्द की जाए. LNJP अस्पताल में रात में ऑक्सीजन टैंकर पहुंचे. सुबह तक यहां दो टैंकर पहुंच चुके थे.