विज्ञापन
This Article is From Jun 29, 2014

दिल्ली विश्वविद्यालय में मंगलवार से शुरू होंगे दाखिले

दिल्ली विश्वविद्यालय में मंगलवार से शुरू होंगे दाखिले
नई दिल्ली:

तीन-वर्षीय पाठ्यक्रम के तहत शैक्षणिक सत्र 2014-15 के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले मंगलवार से शुरू होंगे। विवादास्पद चार-वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम (एफवाईयूपी) के कारण दाखिला एक हफ्ता विलंब से शुरू हो रहा है।

विश्वविद्यालय ने शनिवार शाम अपनी वेबसाइट पर नए कार्यक्रम की घोषणा की। कार्यक्रम के मुताबिक कॉलेजों द्वारा पहली कट ऑफ सूची 1 जुलाई को सुबह नौ बजे अधिसूचित होगी और इसके आधार पर छात्र अपने पसंद के कॉलेजों में 3 जुलाई तक दाखिला ले सकते हैं। अगली कट ऑफ सूची 4 जुलाई को जारी होगी और इसके बाद छह और दाखिला सूची जारी होगी।

दाखिले 24 जून से शुरू होने थे, लेकिन डीयू और यूजीसी के बीच एफवाईयूपी को लेकर चले गतिरोध के कारण इसमें विलंब हो गया। विश्वविद्यालय के 64 कॉलेजों में 54 हजार से ज्यादा सीटों पर एफवाईयूपी के तहत 2.7 लाख से ज्यादा छात्रों ने दाखिले के लिए आवेदन दिया था।

दाखिले का कार्यक्रम ऐसे समय में आया है, जब प्रिसिंपल की 12-सदस्यीय समिति ने चर्चा की कि दाखिला प्रक्रिया पर कैसे आगे बढ़ा जाए और वाइस चांसलर दिनेश सिंह को अपनी रिपोर्ट सौंपी। हालांकि बी-टेक के छात्रों के लिए अनिश्चितता बनी रही। दिनेश सिंह द्वारा एफवाईयूपी को वापस लेने की घोषणा करने के एक दिन बाद विश्वविद्यालय के शैक्षणिक एवं कार्यकारी परिषद ने नए शैक्षणिक सत्र के लिए तीन-वर्षीय ढांचा लागू करने का प्रस्ताव पारित किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
दिल्ली विश्वविद्यालय में मंगलवार से शुरू होंगे दाखिले
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com