कोरोना की लहर के बीच वैक्सीनेशन पर भड़की AAP, कहा- इस तरह तो देशभर को टीका लगाने में 15 साल लगेंगे

आप नेता ने कहा कि हमारा टीकाकरण इतना धीमा है कि इसी तरह चला तो पूरे देश को टीका लगाने में 15 साल लगेंगे. 56 इंच की मोदी सरकार का टीकाकरण राष्ट्रवाद कहां गया?

कोरोना की लहर के बीच वैक्सीनेशन पर भड़की AAP, कहा- इस तरह तो देशभर को टीका लगाने में 15 साल लगेंगे

AAP का सवाल- 56 इंच की मोदी सरकार का टीकाकरण राष्ट्रवाद कहां गया? (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कोविड-19 वैक्सीन एक्सपोर्ट किए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर सोमवार को निशाना साधा. आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि मोदी जी की सरकार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को विदेशों में एक्सपोर्ट कर रही है जबकि देश में ही इतनी डोज़ नहीं लगी है. 84 देशों को 6.45 करोड़ डोज़ एक्सपोर्ट हुई हैं. प्रधानमंत्री ने अपनी छवि चमकाने के लिए ये सब किया है.

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश, भूटान, श्रीलंका, मंगोलिया, अंगोला, केन्या, सेनेगल, सूडान, तज़ाखिस्तान, जिम्बाब्वे, नाइजीरिया जैसे देशों को वैक्सीन एक्सपोर्ट कर दी. दूसरे देशों के लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है, जबकि अपने देश के लोगों की जान बचाना ज़रूरी नहीं समझ रहे हैं. 

आप नेता ने कहा कि हमारा टीकाकरण इतना धीमा है कि इसी तरह चला तो पूरे देश को टीका लगाने में 15 साल लगेंगे. 56 इंच की मोदी सरकार का टीकाकरण राष्ट्रवाद कहां गया? अपने लोगों की जान की कीमत से ज़्यादा दूसरे देश के लोगों की जान की कीमत हो गई? ये भी रिपोर्ट हैं कि पाकिस्तान को भी आने वाले समय मे 45 मिलियन वैक्सीन डोज़ मोदी सरकार एक्सपोर्ट करने वाली है. 

चड्ढा ने कहा कि भारत एकलौता देश है विश्व में, जिस देश ने अपने लोगों को इतनी वैक्सीन नहीं लगाई जितनी दूसरे देशों को एक्सपोर्ट कर दी. प्राथमिकता 135 करोड़ देशवासी होने चाहिए, ना कि दूसरे देश के लोग. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com