मुंबई के भांडुप में 4 नवजात बच्चों की सैपटिक शौक से मौत, विधानसभा में उठा सवाल

भांडुप में सावित्री बाई फुले अस्पताल में लापरवाही के आरोप लगने के बाद सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया है कि संबधित अस्पताल के मेडिकल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है और और जो भी गड़बड़ी हुई है उस पर जांच बैठा दी गई है.

मुंबई के भांडुप में 4 नवजात बच्चों की सैपटिक शौक से मौत, विधानसभा में उठा सवाल

अस्पताल के मेडिकल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

मुंबई:

मुम्बई (Mumbai) के भांडुप में सावित्री बाई फुले अस्पताल में 'सैप्टिक शॉक' नामक रोग से पीड़ित आईसीयू में दाखिल 4 नवजात बच्चों की पिछले तीन दिन में मौत हो गयी. विपक्षी बीजेपी ने इस मसले पर गुरुवार को विधानसभा में सरकार को जमकर घेरा. भांडुप के सरकारी अस्पताल में लापरवाही के आरोप लगने के बाद मंत्री एकनाथ शिंदे ने सदन में जानकारी दी कि संबधित अस्पताल के मेडिकल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है और और जो भी गड़बड़ी हुई है उस पर जांच बैठा दी गई है. महाराष्ट्र में बीजेपी  (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में बीएमसी अस्पताल में हुई घटना पर गंभीर सवाल उठाए. अभी तक की जानकारी के मुताबिक भांडुप में सावित्री बाई फुले अस्पताल में पिछले तीन दिन में आईसीयू में दाखिल 4 बच्चों की मौत हो चुकी है और इसका कारण सेप्टिक शॉक नामक समस्या है.

मुंबई में अब 15 दिसंबर से खुलेंगे स्कूल, ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए BMC ने लिया फैसला

एनएसआईसी में दाखिल बच्चों को यह समस्या बताई गयी है. विपक्ष इसे लेकर सरकार हमलावर है. जानकारी के मुताबिक ऐसी घटनाएं नासिक और भंडारा में भी हुई हैं. विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने अस्पतालों में लापरवाही के आरोप लगाते हुए इसे ''सरासर बच्चों का खून'' करना बताया है.

फडणवीस ने सदन में कि बीएमसी देश की नहीं एशिया की सबसे धनी महानगर पालिका है, साथ ही मौजूदा समय में बीएमसी (BMC) का बैंकों में 50 हजार करोड़ से ज्यादा डिपॉजिट है. उन्होंने सवाल किया कि सरकार ने इसपर क्या कारवाई की है, इसका जवाब दें. उन्होंने अडिशनल कमिश्नर को सस्पेंड क्यों नहीं किया गया अब तक ?

करण जौहर के घर पर आयोजित दावत में क्या महाराष्ट्र का कोई मंत्री भी शामिल था? : BMC से बीजेपी नेता का सवाल

बीजेपी ने इस मामले में आक्रामक होकर मुंबई मेयर के खिलाफ नारेबाजी भी की. बाद में केबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने इस मसले पर जवाब दिया कि संबधित अस्पताल के मेडिकल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. जो भी गड़बड़ी हुई है उस पर जांच बैठा दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में एक हफ्ते में कोविड के दोगुने केस आने लगे, बीएमसी ने नई गाइडलाइन जारी की