विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2021

जब यूके की फ्लाइट से आई 11 साल की बच्ची को टेस्ट में निकला कोरोना, आगे क्या हुआ...

रामलीला मैदान में बने कोविड सेंटर में उन्हें भेजा गया . यहां पिता और बेटी को छह घंटे इंतजार करना पड़ा. वह परेशान होते रहे.

जब यूके की फ्लाइट से आई 11 साल की बच्ची को टेस्ट में निकला कोरोना, आगे क्या हुआ...
11 साल की बच्ची को हुआ कोरोना
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन  ने दुनिया को चिंता में डाल दिया है. इन सबके बीच भारत में भी सतर्कता बरती जा रही है. देश के अलग-अलग एयरपोर्टों पर विदेश से आने वाले लोगों की कोरोना जांच की जा रही है. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर भी कोरोना टेस्टिंग का कार्य जोरों पर है. जांच के दौरान कई लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. लेकिन इन सबके बीच कोरोना प्रोटोकॉल कुछ लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. विदेश से आए एक परिवार ने अपनी परेशानियों को एनडीटीवी से साझा किया. 

आदर्श मिश्रा अपने परिवार के साथ यूके से क्रिसमस और नया साल मनाने भारत आए थे. आदर्श मिश्रा की 11 साल की बेटी इशिता ने जब यूके में अपना कोरोना जांच कराया था तो उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. पर 22 दिसंबर को आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरने के बाद जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. लेकिन इस बीच इस परिवार को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 
दिल्ली में कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल, पिछले 24 घंटे में मिले करीब 496 नए मरीज 

रामलीला मैदान में बने कोविड सेंटर में उन्हें भेजा गया, जहां पर टेंट में हल्की नमी के साथ ठंड थी. यहां पिता और बेटी को छह घंटे इंतजार करना पड़ा. वह परेशान होते रहे. हालांकि, मिश्रा ने एनडीटीवी से कहा कि वहां मौजूद डॉक्टरों, नर्सों और अन्य लोगों ने उन परिस्थितियों में भी अच्छा काम किया. असली समस्या नीतियों पर "स्पष्टता की कमी" है. उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि हम कब इस स्थान को छोड़ रहे हैं.

उनकी योजना देश में 10-12 दिन बिताने की थी. कुछ लोगों ने बताया कि बिना 14 दिन के क्वारिंटिन का समय पूरा किए बिना उनकों यहां से जाने की अनुमति नहीं मिलेगी. एनडीटीवी से ऋषिका मिश्रा ने बताया कि मैं बहुत परेशान महसूस कर रही हूं. अपनी मां और भाइयों को याद कर रही हूं. मुझे नहीं पता कि मैं घर कब जा पाऊंगी. 

सिटी सेंटर : लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, कई राज्यों के लिए बना चिंता का विषय

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com