सिंगापुर : माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचने वाले भारतीय मूल के लापता पर्वतारोही का अब तक नहीं लगा सुराग

श्रीनिवास (Srinivas) 19 मई को माउंट एवरेस्ट (Mount Everest) की चोटी पर पहुंचे थे. उन्होंने इसके बाद अपनी पत्नी को एक संदेश भेजा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि वह एवरेस्ट की चोटी पर पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया था कि उन्हें ‘सेरेब्रल ओडेमा’ हुआ है और उनके वापस नीचे आने की संभावना नहीं है.

सिंगापुर : माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचने वाले भारतीय मूल के लापता पर्वतारोही का अब तक नहीं लगा सुराग

सिंगापुर में माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचने वाले भारतीय मूल के लापता पर्वतारोही का पता नहीं चल सका है.

नई दिल्ली:

खोज और बचाव दल 19 मई को माउंट एवरेस्ट की चोटी (Peak of Mount Everest) पर पहुंचने वाले भारतीय मूल के लापता पर्वतारोही का अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद पता नहीं लगा पाया है. पर्वतारोही की पत्नी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पोस्ट (Instagram Post) में यह जानकारी दी है. ‘द स्ट्रेट टाइम्स' ने पोस्ट के हवाले से लिखा कि विभिन्न पर्वतों की चोटियों पर पहुंचने पर ली गईं अपने पति श्रीनिवास सैनी दत्तात्रेय की तस्वीरें साझा करते हुए 36 वर्षीय संगीतकार सुषमा सोमा ने कहा, “वह 39 वर्ष के थे और उन्होंने अपना गौरवशाली व समृद्ध जीवन पूरी निडरता और सकारात्मकता से जिया.”

श्रीनिवास 19 मई को माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचे थे. उन्होंने इसके बाद अपनी पत्नी को एक संदेश भेजा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि वह एवरेस्ट की चोटी पर पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया था कि उन्हें ‘सेरेब्रल ओडेमा' हुआ है और उनके वापस नीचे आने की संभावना नहीं है. सेरेब्रल ओडेमा' ऊंचाई पर होने वाली एक बीमारी है, जो जानलेवा भी साबित हो सकती है. श्रीनिवास के अभियान का सह-आयोजन करने वाली कंपनियों में से एक ‘नेपाल गाइड ट्रेक्स एंड एक्सपेडिशन' ने ‘द स्ट्रेट टाइम्स' को बताया था कि तीन-तीन शेरपाओं का समूह सिंगापुरी व्यक्ति की तलाश कर रहा है. श्रीनिवास की पत्नी ने लिखा कि खोज और बचाव दल अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद श्रीनिवास का पता नहीं लगा पाया है.

यह भी पढ़ें : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com