स्नॉर्कलिंग गियर्स के साथ बला की खूबसूरत लग रही मलाइका अरोड़ा, क्या है दिवा का फिटनेस सीक्रेट? जानें Swimming के फायदे

Malaika Fitness Secrets: बॉलीवुड की फिटनेस दिवा मलाइका अरोड़ा न केवल अपने फिटनेस रूटीन के लिए जानी जाती हैं बल्कि, वो समय-समय पर इंटरनेट पर ऐसी तस्वीरें भी शेयर करती हैं जो लोगों की आंखों को चकाचौंध कर देती हैं.

स्नॉर्कलिंग गियर्स के साथ बला की खूबसूरत लग रही मलाइका अरोड़ा, क्या है दिवा का फिटनेस सीक्रेट? जानें Swimming के फायदे

Benefits Of Swimming: मलाइका अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए स्विमिंग का भी सहारा लेती हैं.

Malaika Arora Fitness Secrets: बॉलीवुड की फिटनेस दिवा मलाइका अरोड़ा न केवल अपने फिटनेस रूटीन के लिए जानी जाती हैं बल्कि, वो समय-समय पर इंटरनेट पर ऐसी तस्वीरें भी शेयर करती हैं जो लोगों की आंखों को चकाचौंध कर देती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मलाइका अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए स्विमिंग का भी सहारा लेती हैं. ये हम नहीं बल्कि, उनकी तस्वीर बता रही है. हालही में दिवा ने एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर कि जिसमें वो बिकिनी पहने पानी के बीच खड़ी बला की खूबसूरत लग रही हैं. वह एक हाथ में स्नॉर्कलिंग गियर्स पकड़े हुए हैं. तस्वीर पीछे से क्लिक की गई थी. हम एक टैटू देख सकते हैं. बात यहीं खत्म नहीं होती. मलाइका का कैप्शन देखें "तैरना ??"  

 

एक्ट्रेस हमेशा स्विमिंग की तस्वीरे शेयर करती हैं, अक्सर वेकेशन पर वो ओशन पर जाना पसंद करती हैं, और वहां से वो अपने फैंस का मनोरंजन करना नहीं भूलती. तो अगर यह कहा जाए कि मलाइका का फिटनेस सीक्रेट स्विमिंग है तो शायद गलत नहीं होगा. तो चलिए जानते हैं स्विमिंग से मिलने वाले फायदे- 

स्विमिंग करने से होने वाले फायदे- Health Benefits Of Swimming:

1. हार्ट रेट: 

तैराकी हृदय गति को बेहतर बनाने में मददगार है. एक रिपोर्ट के अनुसार, तैराकों की लोअर रेस्टिंग हार्ट रेट 40 हार्ट बीट प्रति मिनट होती है. यह एक औसत व्यक्ति के लिए लोअर रेस्टिंग हृदय गति 60-70 बीट प्रति मिनट होती है.

2. ब्लड प्रेशर कंट्रोल होता है:

तैराकी एक एरोबिक एक्सरसाइज है. यह ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में भी बहुत फायदेमंद है. 

3. सांस से जुड़ी समस्‍याओं के लिए है अच्‍छा: 

स्विमिंग में आप काफी ब्रिदिंग एक्‍सरसाइज कर सकते हैं. यह करने से सांस से संबंधित समस्याएं दूर होती हैं. तैराकी फेफड़े की कुशलता को बढ़ाती है. 

4. ब्लड सर्कुलेशन में सुधार:

तैरने से दिल की गति में सुधार होता है, इससे शरीर में रक्त की आपूर्ति बढ़ जाती है. जो ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करने में मदद करता है.

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.