Vitamin-E Capsule: विटामिन ई कैप्सूल का ऐसे करें इस्तेमाल, त्वचा रहेगी बेदाग मिलेंगे ये कमाल के फायदे

Vitamin-E Capsule: विटामिन ई कैप्सूल आपके नाखूनों को मजबूत बनाने के साथ ही चेहरे की स्किन को सॉफ्ट और हाइड्रेटेड रखता है.

Vitamin-E Capsule: विटामिन ई कैप्सूल का ऐसे करें इस्तेमाल, त्वचा रहेगी बेदाग मिलेंगे ये कमाल के फायदे

Vitamin-E Capsule: बालों को घना और स्किन को मुलायम बनाता है विटामिन ई कैप्सूल.

विटामिन ई कैप्सूल, जिसे इवियन कैप्सूल के रूप में भी जाना जाता है, स्वास्थ्य लाभों का भंडार है. सिर से लेकर पैर तक इसके इस्तेमाल के अलग-अलग फायदे हैं. ये आपके नाखूनों को मजबूत बनाने के साथ ही चेहरे की स्किन को सॉफ्ट और हाइड्रेटेड रखता है. इसके अलावा विटामिन ई कैप्सूल और कई गुणों से भरपूर है. आइए विटामिन ई कैप्सूल के फायदों के बारे में जानते हैं.

यहां जानें विटामिन ई कैप्सूल के फायदे- Here Are The Vitamin-E Rich Capsule Benefits:

1. नाखून होंगे मजबूत

आप अपने हाथों से दिन भर कुछ न कुछ काम करते रहते हैं. चाहे वह खाना बनाना हो, बर्तन धोना हो, कपड़े धोना हो या बागवानी करनी हो. इन कामों की वजह से नाखून टूटने लगते हैं. नाखूनों के खराब स्वास्थ्य के कारण, वे पीले भी हो सकते हैं और टूटते भी हैं. विटामिन ई कैप्सूल आपके नाखूनों को मजबूती देता है. अपने नाखूनों, क्यूटिकल्स और नाखूनों के आसपास की स्किन की मालिश करने के लिए आप विटामिन ई तेल का इस्तेमाल करते हैं तो इससे नाखून मजबूत तो होते ही हैं. साथ ही ये तेजी से बढ़ते भी हैं. 

Dark Circles: किचन में थक्के खाती ये चीजें डार्क सर्कल को दूर करने में आएंगी काम, ऐसे करें इस्तेमाल

e4n8jluo

2. नाइट क्रीम

अपने मॉइस्चराइजिंग गुणों के लिए जाना जाने वाला, विटामिन ई कैप्सूल नाइट क्रीम के रूप में काम कर सकता है. आप अपनी नियमित नाइट क्रीम की एक बूंद के साथ विटामिन ई तेल की कुछ बूंदों को मिला सकते हैं और इसे पहले से धोए हुए चेहरे पर लगा सकते हैं. यह सीरम की तरह काम करता है और रात में आपके चेहरे को पर्याप्त नमी प्रदान करता है. 

Heart Attack Risk: किस ब्लड ग्रुप के लोगों को होता है हार्ट अटैक सबसे ज्यादा खतरा, जानें और हो जाएं सतर्क

3. बालों को दे ग्रोथ

विटामिन ई तेल बालों के लिए एक बेहतरीन तेल है. बस कैप्सूल से तेल को निचोड़ लें और इसे अपने नियमित तेल में मिला लें. इस मिश्रण को अपने बालों में धीरे-धीरे मालिश करें और 2-3 घंटे के लिए छोड़ दें. इसे शैम्पू और गर्म पानी से धो लें. आप इसे हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे बाल घने होते हैं और उनकी ग्रोथ भी अच्छी होती है.

4. एंटी रिंकल क्रीम

जिन लोगों की त्वचा पर महीन रेखाएं और झुर्रियां हैं, वो विटामिन ई तेल का उपयोग एंटी-एजिंग क्रीम के तौर पर कर सकते हैं. यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है और ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.