दूध के साथ इस चीज का प्रयोग करने से आपके चेहरे पर खुद-ब-खुद आ सकती है नई चमक, जानिए सही तरीका

Glowing Skin Home Remedies: अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए यहां एक हेल्दी और प्राकृतिक तरीका है. अगर आप चाहते हैं कि त्वचा साफ और चमकदार दिखे, तो आप इस अनोखे उपाय को आजमा सकते हैं.

दूध के साथ इस चीज का प्रयोग करने से आपके चेहरे पर खुद-ब-खुद आ सकती है नई चमक, जानिए सही तरीका

glowing skin ke liye kya khaye: रसोई में ही ऐसी चीजें हैं जो हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए चमत्कार कर सकती हैं.

Glowing Skin Remedies: चेहरे की चमक को निखारने के लिए लोग अनेक तरीकों को अपनाते हैं, जिनमें केमिकल प्रोडक्ट्स का उपयोग भी शामिल है. हालांकि बहुत बार केमिकल वाले प्रोडक्ट्स रिएक्शन भी कर देते हैं और वे स्थाई नहीं होते हैं. अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए हमेशा ही घरेलू प्राकृतिक उपायों को अपनाना बेहतर होता है. आपकी रसोई में ही ऐसी चीजें हैं जो हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए चमत्कार कर सकती हैं. एक ऐसा ही घरेलू नुस्खा हम आपको यहां बताने जा रहे हैं, कि कैसे आप दूध में एलोवेरा मिलाकर अपने चेहरे को निखारने में मदद पा सकते हैं.  यह एक ऐसी चीज है जो न केवल आपकी त्वचा को हेल्दी बनाए रखेगी, बल्कि उसे चमकदार भी बनाए रखेगी.

यह भी पढ़ें: क्या शरीर में पानी की कमी से बढ़ने लगता है ब्लड प्रेशर नंबर? जानिए डिहाइड्रेशन ब्लड प्रेशर को कैसे प्रभावित करता है

दूध में एलोवेरा का प्रयोग दे सकता है चमकदार स्किन | Use aloe vera in milk can give glowing skin

यह चमत्कारिक चीज है एलोवेरा. आपने शायद इसके गुणों के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि इसे दूध के साथ मिलाकर प्रयोग करने से चेहरे पर चमक आ सकती है?

एलोवेरा में विटामिन ए, सी, ई और बी-12, जिनमें एंटीऑक्सिडेंट्स और एंटी-इन्फ्लामेटरी प्रॉपर्टीज होती हैं, यह त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है और उसे मुलायम, चिकना बनाए रखता है. जब आप इसे दूध के साथ मिलाते हैं, तो दूध के मौजूद कैल्शियम और प्रोटीन के साथ एलोवेरा के गुणों को भी बेहद असरकारी बनाता है. यह आपकी त्वचा को नया जीवन देता है और उसे अद्भुत चमक दे सकता है.

इसे अपने रूटीन में शामिल करने के लिए आप साबुन के साथ इसका इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर दूध के साथ मिलाकर मास्क के रूप में लगा सकते हैं. आपको इसे 15-20 मिनट तक लगाकर रखना है और फिर हल्के हाथों से मसाज करके साफ करें. इसे हफ्ते में दो-तीन बार करने से ही आपको अंतर दिखाई दे सकता है.

यह भी पढ़ें: चेहरे को ग्लोइंग और मक्खन जैसा कोमल बनाने में मददगार है केले का छिलका, यहां जानें स्किन पर लगाने का सही तरीका

इसके अलावा, आप अपनी डाइट में भी एलोवेरा को शामिल कर सकते हैं, जिससे आपकी त्वचा और भी खूबसूरत बनेगी. यह न केवल आपकी त्वचा को ग्लो करता है, बल्कि उसे मुलायम भी बना सकता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)