7 दिन तक सोने से पहले चेहरे पर लगा लीजिए ये चीज, लोग पूछेंगे कि आपकी स्किन अचानक इतनी ग्लो कैसे कर रही है

Glowing Skin Face Pack: चेहरे पर कुछ नेचुरल चीजें लगाने से चमकदार स्किन पाई जा सकती है. एक हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए आप हल्दी में इन चीजों को मिलाकर लगा सकते हैं.

7 दिन तक सोने से पहले चेहरे पर लगा लीजिए ये चीज, लोग पूछेंगे कि आपकी स्किन अचानक इतनी ग्लो कैसे कर रही है

Glowing Skin Tips: कुछ ब्यूटी इंग्रेडिएंट्स हैं जो हल्दी के साथ मिलकर झाइयों को दूर कर सकते हैं.

Glowing Skin Home Remedies: ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत हर किसी की होती है, लेकिन एक सही घरेलू नुस्खा खोजने के चक्कर में हम बहुत समय बर्बाद कर देते हैं. बहुत से लोग ये पहले जानते होंगे कि हल्दी को स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है और इस मसाले में कुछ चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाया जाए तो ग्लोइंग स्किन पाई जा सकती है. कुछ ब्यूटी इंग्रेडिएंट्स हैं जो हल्दी के साथ मिलकर झाइयों और दाग धब्बों को दूर कर चेहरे को नेचुरल तरीके से चमका सकते हैं. चमक बढ़ाने से लेकर मुंहासों के इलाज तक हल्दी कई स्किन बेनिफिट्स के लिए इस्तेमाल की जाती है. घर पर हल्दी फेस मास्क बनाकर अपने गालों और पूरे फेस को नई दमक दी जा सकती है. अगर आपको आजतक ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू उपाय नहीं मिला है तो ये आजमाकर देखें. इसे अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें और कुछ ही दिनों में कमाल देखें.

ये भी पढ़ें: केले में ये चीज मिलाकर बालों में लगा लीजिए 15 दिन, रुक जाएगा बालों का झड़ना, ग्रोथ में होगा गजब का इजाफा

हल्दी में क्या मिलाकर लगाने से आएगा ग्लो?

एक कटोरे में एक चम्मच ऑर्गेनिक हल्दी पाउडर के साथ एक बड़ा चम्मच ताजा निचोड़ा हुआ एलोवेरा जेल मिलाएं. इसके बाद मिश्रण में ग्रीन टी के पानी की कुछ बूंदें मिलाएं. ये ध्यान रखते हुए कि इसकी स्थिरता बहुत ज्यादा लिक्विड वाली न हो. इस पेस्ट को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें.

चेहरे पर हल्दी लगाने के फायदे

  • काले धब्बों को चमकाने में मदद करता है ये मसाला. काले धब्बे और आंखों के नीचे काले घेरे बहुत सामान्य हैं लेकिन इनसे छुटकारा पाना मुश्किल हो सकता है.
  • त्वचा के घावों को ठीक करने में मदद करता है.
  • कुछ स्किन कंडिशन में मदद करता है.
  • त्वचा के दागों को मिटाने में मदद करता है.
  • चमक लाता है.
  • एंटी एजिंग इफेक्ट.
  • ड्राई स्किन को नमी देता है.

Watch Video: Benefits of Cashew in Hindi | काजू खाने के फायदे-



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)