ग्लोइंग स्किन और अच्छी फिटनेस के लिए न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने की इस वेजिटेबल जूस को पीने की सिफारिश

Vegetable Juice For Skin: अगर आप भी हेल्दी ग्लोइंग स्किन, चमकदार मजबूत बाल के साथ अच्छी सेहत चाहते हैं तो अपनाएं सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा का ये पॉकेट फ्रेंडली तरीका, जो न्यूट्रिशन से भरपूर है.

ग्लोइंग स्किन और अच्छी फिटनेस के लिए न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने की इस वेजिटेबल जूस को पीने की सिफारिश

वेजिटेबल जूस स्वास्थ्य के लिए कई तरीकों से फायदेमंद माना जाता है.

Vegetable Juice For Fitness: ग्लोइंग स्किन पाना हो या अच्छी फिटनेस, दोनों के लिए हरी सब्जियों को डाइट में शामिल करना बेहद ज़रूरी है. एक ग्लास वेजिटेबल जूस आपका दिन बना सकता है. अगर आप भी हेल्दी ग्लोइंग स्किन, चमकदार मजबूत बाल के साथ अच्छी सेहत चाहते हैं तो अपनाएं सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा का ये पॉकेट फ्रेंडली तरीका, जो न्यूट्रिशन से भरपूर है. पूजा मखीजा ने इंस्टाग्राम पर वेजिटेबल जूस रेसिपी का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को कैप्शन देते हुए पूजा मखीजा ने लिखा है कि, मैं लगभग सभी चीजों के फायदे के लिए वेजिटेबल जूस का सुझाव देती हूं.

इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ आपके रेस्पिरेटरी सिस्टम के लिए शानदार हैं ये 6 कारगर योग आसन

अपने इंस्टाग्राम रील्स में पूजा ने कुछ मिनटों में ही ग्रीन वेजिटेबल जूस बनाने की रेसिपी शेयर की है. पूजा मखीजा के इस वेजिटेबल जूस को बनाने के लिए आपको चाहिए - खीरा, टमाटर, पालक के कुछ पत्ते, अदरक, पुदीना और एक गिलास पानी. एक ब्लेंडर या मिक्सर में सभी चीज़ों को एक साथ ब्लेंड करें और फिर छान लें. रस में छना हुआ सब्जी मिश्रण का एक बड़ा चम्मच डालें और ताज़ी हरी सब्जियों के जूस का लुत्फ उठाएं. पूजा मखीजा ने बताया कि अगर आपको कच्ची सब्जियों का रस पीने में मज़ा नहीं आता है, तो उन्हें मिलाने से पहले आप सब्जियों को थोड़ा भाप में पका भी सकते हैं.

मानसिक और दिल की बीमारी से बचा सकता है तरबूज, किडनी के लिए भी फायदेमंद, जानें 10 फायदे

पूजा मखीजा ने इस वीडियो में आगे बताया कि, "एक ग्लास सब्जी का रस आपको बेहतरीन त्वचा, अच्छी याददाश्त, सिरदर्द, कब्ज, खराश, ऐंठन से राहत देने के साथ-साथ कोलेस्ट्रॉल कम करने में मदद करेगा. इसके अलावा यह एक सुपर इम्यूनिटी बूस्टर का भी काम करेगा'. इसके अलावा अपने इस वीडियो के जरिए पूजा मखीजा ने बताया कि एंटी-ऑक्सीडेंट पाने के लिए आप कोई भी तीन रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं. मानसून में अगर आप हेल्दी सब्जियों का कॉन्बिनेशन तलाश कर रहे हैं तो पूजा मखीजा ने आपको कई और सजेशंस भी दिए हैं जो आप अपना सकते हैं.

1. टमाटर, खीरा और अजवाइन

2.गाजर, पालक और लौकी या करेला

3. गाजर, टमाटर और शिमला मिर्च

4. चुकंदर, शिमला मिर्च और केला

अपने सब्जी के रस के स्वाद को बढ़ाने के लिए आप उन्हें प्राकृतिक और सुगंधित स्वाद बढ़ाने वाली इन चीजों को भी शामिल कर सकते हैं.

1.मिंट

2. धनिया पत्ती

3.अदरक

4.ताजा हल्दी

5.हरी मिर्च

6.तुलसी

7. नींबू का रस

कैल्शियम की कमी 5 खतरनाक बीमारियों का कारण बन सकती है, जानें कमी के लिए नेचुरल उपाय

 इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए पूजा मखीजा के वीडियो को बहुत पसंद किया जा रहा है. इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में लोग इस हेल्दी रेसिपी के लिए पूजा मखीजा को धन्यवाद दे रहे हैं.तो वहीं एक ने पूछा कि इसे पीने का सही समय कब है जिसका जवाब देते हुए पूजा मखीजा ने लिखा कि इससे आप कभी भी किसी भी वक्त पी सकते हैं.

(पूजा मखीजा एक पोषण विशेषज्ञ, आहार विशेषज्ञ और लेखक हैं)

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Exercises For Healthy Skin: हेल्दी और जवां स्किन पाने के लिए 5 आसान एक्सरसाइज

बांझपन की समस्या से बचने के लिए पुरुषों को इन डाइट और लाइफस्टाइल टिप्स फॉलो करना चाहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बच्चों के लिए Influenza Vaccine का क्या महत्व है? जानें कब लगवाना चाहिए ये टीका