Skincare Tips: चमकदार और साफ स्किन पाने के लिए एक्सपर्ट्स ने दी इस असरदार ड्रिंक का सेवन करने की सलाह

How To Glow Skin Naturally: आपकी रसोई में मौजूद कई सामान्य तत्व आपको चमकदार त्वचा प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं. एक साधारण ड्रिंक जानने के लिए यहां पढ़ें जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद है.

Skincare Tips: चमकदार और साफ स्किन पाने के लिए एक्सपर्ट्स ने दी इस असरदार ड्रिंक का सेवन करने की सलाह

Skincare Tips: अशुद्धियों से छुटकारा पाने में डिटॉक्सिफिकेशन आपकी मदद कर सकता है

खास बातें

  • खीरा आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद पोषक तत्वों से भरपूर होता है.
  • अदरक सूजन को कम करने में आपकी मदद कर सकता है.
  • पर्याप्त पानी का सेवन एक स्वस्थ त्वचा सुनिश्चित करता है.

Skincare Tips: आपका आहार न केवल आपके शरीर के वजन को बल्कि आपकी त्वचा को भी प्रभावित करता है. कुछ खाद्य पदार्थ मुंहासे और अन्य त्वचा के समस्या को ट्रिगर कर सकते हैं, जबकि अन्य आपको प्रभावी ढंग से लड़ने में मदद कर सकते हैं. आप दिन भर में पानी के अलावा कई पेय का सेवन भी करते हैं. सही विकल्पों का चयन आपको डिटॉक्सिफाई करने में मदद करके चमकती त्वचा (Glowing Skin) पाने में मदद कर सकता है. डिटॉक्सीफिकेशन आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करता है. यह आपकी त्वचा पर एक चमक लाता है और आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को भी बढ़ावा देता है. अगर आप कुछ सरल और स्वस्थ पेय की तलाश कर रहे हैं जो आपको चमकती त्वचा पाने में मदद कर सकते हैं, तो यहां वही है जो आप देख रहे हैं.

इस साधारण ड्रिंक के साथ चमकती त्वचा पाएं | Get Glowing Skin With This Simple Drink

न्यूट्रिशनिस्ट लवनीत बत्रा ने इंस्टाग्राम पर अपनी 'सनशाइन ग्लो एलिक्सिर' रेसिपी साझा की. इस पेय को तैयार करने के लिए आपको ककड़ी (एक-चौथाई), पुदीना (कुछ पत्ते), अदरक (आधा इंच) और आधे नींबू का रस चाहिए. सभी अवयवों को एक साथ ब्लेंड करें और पेय को तनाव दें. पीने से पहले ऊपर से नींबू का रस डालें. इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि सभी सामग्री कमरे के तापमान पर हैं.

7n6u8efoSkincare Tips: एक स्वस्थ आहार आपकी त्वचा के साथ-साथ समग्र स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है

तीनों प्रमुख तत्व- खीरा, अदरक और नींबू आपकी त्वचा के लिए आश्चर्य का काम करते हैं.

खीरा आपको ग्लोइंग स्किन पाने में मदद करता है और इसे हाइड्रेट रखता है. यह आपकी त्वचा को आवश्यक पोषक तत्व जैसे विटामिन सी, के और बी और एंटीऑक्सीडेंट भी प्रदान करेगा.

अदरक रसोई में आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला घटक है. यह आमतौर पर आपकी चाय या अन्य खाद्य पदार्थों में एक मजबूत स्वाद जोड़ने के लिए उपयोग किया जाता है. यह विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट के साथ भी भरी हुई है. यह एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों की पेशकश भी कर सकता है.

आपकी त्वचा के लिए विटामिन सी के लाभों को अच्छी तरह से जाना जाता है और नींबू इस विटामिन के साथ भरी हुई है. आप स्वस्थ त्वचा के लिए कई तरह से नींबू को अपने आहार में शामिल कर सकते हैं या अपने घर के बने फेस पैक, स्क्रब या अन्य उपायों में नींबू का रस मिला सकते हैं.

ddjnqv0gविटामिन सी उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करता है और समग्र त्वचा स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है

ककड़ी, अदरक, नींबू धूप चमक अमृत एक अद्भुत कम कैलोरी पेय है जो आपके शरीर के लिए, सिर से पैर तक बहुत पौष्टिक है. अदरक एक प्राकृतिक मूत्रवर्धक है जो हाइड्रेटिंग खीरे के साथ-साथ शरीर को गहराई से डिटॉक्स करने में मदद करता है. नींबू विटामिन सी से भरा होता है, जो चमक को भीतर से बाहर लाने में मदद करता है, “बत्रा ने अपने पोस्ट में उल्लेख किया है.

इस डिटॉक्सिफाइंग मिश्रण को पीने का सबसे अच्छा समय | Best Time To Drink This Detoxifying Mixture

न्यूट्रीशनिष्ट कहते हैं, "इस अमृत को ठंड से दबाए हुए मध्य-सुबह के लिए ताजा, दानेदार और भव्य चमक देता है."

स्वस्थ त्वचा बनाए रखने के लिए हाइड्रेटेड रहना आवश्यक है. यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखता है और त्वचा की कई समस्याओं को रोकने में आपकी मदद करता है. आपको पर्याप्त पानी का सेवन सुनिश्चित करना चाहिए. इसके अलावा, शर्करा युक्त पेय, बहुत अधिक कैफीन और वातित पेय का सेवन कम से कम करें.


(लवनीत बत्रा दिल्ली स्थित पोषण विशेषज्ञ हैं)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.