स्किन ऑयली हो या ड्राई मलाइका अरोड़ा ने हर तरह की स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने का बताया उपाय

Skin Care Tips: स्किन के टाइप के आधार पर ही लोग स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग (Glowing) बनाने के उपाय करते हैं. मसलन अगर आपकी स्किन ऑयली (Oily Skin) है तो आप उसे हेल्दी रखने के लिए अलग तरह के उपाय करेंगे और ड्राई है तो अलग तरह के, लेकिन मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) हर तरह की स्किन को हेल्दी रखने के लिए एक ही उपाय आजमाती हैं.

स्किन ऑयली हो या ड्राई मलाइका अरोड़ा ने हर तरह की स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने का बताया उपाय

Skin Care Tips: मलाइका अरोड़ा संवेदनशील त्वचा के लिए एलोवेरा जेल को अचूक उपाय मानती हैं!

खास बातें

  • एलोवेरा जेल एक लोकप्रिय स्किनकेयर उपाय है.
  • यह मुंहासे को रोकने में मदद कर सकता है.
  • एलोवेरा जेल त्वचा को प्राकृतिक रूप से चमका सकता है.

Aloe Vera Gel Benefits: स्किन के टाइप के आधार पर ही लोग स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग (Glowing) बनाने के उपाय करते हैं. मसलन अगर आपकी स्किन ऑयली (Oily Skin) है तो आप उसे हेल्दी रखने के लिए अलग तरह के उपाय करेंगे और ड्राई है तो अलग तरह के. स्किन प्रोडक्ट्स भी इसी आधार पर खरीदे और बेचे जाते हैं! लेकिन मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) हर तरह की स्किन को हेल्दी रखने के लिए एक ही उपाय आजमाती हैं. हम सभी कुछ या अन्य तरह की स्किन प्रोब्लम्स (Skin Problems) का अनुभव करते हैं. कुछ लोगों की ऑयली स्किन (Oily Skin) होती है, तो कुछ की ड्राई स्किन (Dry Skin) होती है और कुछ की दोनों तरह की त्वचा होती है. हर तरह की स्किन को कई परेशानियों से जूझना पड़ता है. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) के लिए मलाइका अरोड़ा एक ऐसे उपाय के बारे में बात करती हैं जो सभी प्रकार की त्वचा के लिए काम करता है. अपने हालिया आईजीटीवी में, अभिनेत्री केवल एक एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel) के बारे में बात करती है, जो कई स्किन और बालों की समस्याओं को दूर किया जा सकता है.

एलोवेरा जेल है मलाइका अरोड़ा का स्किनकेयर उपाय | Aloe Vera Gel Is Malaika Arora's Skincare Remedy

वीडियो में अरोड़ा इस बात से सहमत हैं कि एलोवेरा जेल वास्तव में हर तरह की स्किन के लिए उपयुक्त है, इसमें संवेदनशील त्वचा वाले लोग भी शामिल हैं.

वह अपनी पोस्ट में लिखती है कि "स्किन की समस्याएं ऐसी हैं जिन्हें दुनिया में हर किसी को झेलना पड़ता है.

अपनी "बेहद संवेदनशील त्वचा" के बारे में बात करते हुए, अरोड़ा ने कहा कि उन्हें अपनी त्वचा के लिए उन उत्पादों के बारे में सावधान रहना होगा जो लोगों के लिए अच्छे से अधिक नुकसान कर सकते हैं.

अरोड़ा कहती हैं, "मेरी स्किन के लिए एक नेचुरल स्किन केयर उपाय है वह एलोवेरा जेल है. अपने घर के बगीचे का बिल्कुल ताजा.

b54g0r28Skin Care Tips: एलोवेरा जेल हर प्रकार की स्किन की समस्याओं को दूर रख सकता है

त्वचा के लिए इस प्राकृतिक स्किनकेयर उपाय का उपयोग करने के लिए, आपको बस पौधे से एलोवेरा के तने का एक टुकड़ा काटना होगा. इसे खोलो स्लाइस और स्टेम से जेल बाहर निकालना है. जेल को अपने चेहरे पर समान रूप से ठंडा करने वाले मास्क के रूप में लगाएं.

यह चिपचिपा और रूखा होगा लेकिन निश्चित रूप से आपकी त्वचा पर जादुई प्रभाव डालता है.

इसे कुछ मिनटों तक रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें. अरोड़ा कहती हैं, यह आपकी त्वचा को पूरे दिन ताजा और सॉफ्ट महसूस कराने में मदद कर सकता है. 

Skin issue is something that almost everyone in the world resonates with irrespective of their age or gender. Some have dry skin, some have oily, some have acne prone skin and some have extremely sensitive skin like I do. I have to be extremely careful of what I put in my skin cos any wrong product can do more damage than benefit. A natural ingredient that I swear by for my skin is fresh Aloe vera gel right from my very own home garden. Fresh Aloe vera agrees with most of the skin types so anyone can try it. Just cut one piece, slice it open and scoop up the gooey goodness from within and apply it evenly on ur face like a cooling mask. Rinse it with cold water after sometime and voila! Your skin will feel fresh and smooth all day long. #AloeLove #OrganicSkinCare #HomeGarden #SkinCare

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial) on

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है