Weight Loss Secrets: पेट की चर्बी से परेशान है? 5 सीक्रेट जो फूले हुए पेट को फ्लैट करने में करेंगे आपकी मदद

How To Lose Belly Fat: कुछ आदतों में बदलाव करके और अपने रुटीन में कुछ टिप्स को शामिल करके, आप आसानी से अपने पेट की चर्बी को घटाने में कामयाब हो सकते हैं. यहां कुछ कारगर टिप्स हैं जो आपके फैट को बर्न करने में तेजी ला सकते हैं साथ ही आपको एक हेल्दी लाइफस्टाइल बनाने में भी मदद करेंगे.

Weight Loss Secrets: पेट की चर्बी से परेशान है? 5 सीक्रेट जो फूले हुए पेट को फ्लैट करने में करेंगे आपकी मदद

Weight Loss Secrets: पेट की चर्बी आपको फूला हुआ और निराश महसूस करा सकती है.

खास बातें

  • कुछ कारगर टिप्स हैं जो आपके फैट को बर्न करने में तेजी ला सकते हैं.
  • साथ ही आपको एक हेल्दी लाइफस्टाइल बनाने में भी मदद करेंगे.
  • सोने से पहले कुछ स्ट्रेचिंग के साथ पेट के व्यायाम करें.

How To Get A Flat Stomach: पेट की चर्बी आपको फूला हुआ और निराश महसूस करा सकती है. आपकी कमर के आकार को कम करने के लिए कई टिप्स कारगर हो सकते हैं. अगर आप एक फ्लैट टमी का सपना देखते हैं, तो यह लेख सिर्फ आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. फ्लैट टमी के अपने टारगेट तक पहुंचने में मदद करने के लिए यहां कुछ कमाल के टिप्स दिए गए हैं. पेट की चर्बी घटाने के लिए उपाय कई हैं, लेकिन कई लोगों को तरीका पता नहीं होता है. कुछ आदतों में बदलाव करके और अपने रुटीन में कुछ टिप्स को शामिल करके, आप आसानी से अपने पेट की चर्बी को घटाने में कामयाब हो सकते हैं. यहां कुछ कारगर टिप्स हैं जो आपके फैट को बर्न करने में तेजी ला सकते हैं साथ ही आपको एक हेल्दी लाइफस्टाइल बनाने में भी मदद करेंगे.

पेट की चर्बी को घटाने के लिए आसान उपाय | Easy Tips To Reduce Belly Fat

1. सोने से पहले 10 मिनट व्यायाम

सोने से पहले 10 मिनट की नियमित व्यायाम करने से कैलोरी बर्निंग रेट में तेजी आ सकती है. कुछ स्ट्रेचिंग के साथ पेट के व्यायाम के लिए जाएं. कुछ दिनों तक लगातार इस आदत का अभ्यास करने से आपके पेट के आस-पास के क्षेत्र में एक गंभीर बदलाव आ सकता है. सुनिश्चित करें कि आप बेहतर परिणाम के लिए, नीचे दी गई युक्तियों के साथ इस आदत को संयोजित करें.

klcpldbgWeight Loss Secrets: सोने से पहले एक्सरसाइज करना भूलें

2. ग्रीन टी पिएं

ग्रीन टी में आपके शरीर के फैट की अतिरिक्त परतों को पिघलाने की क्षमता होती है. यह कैटेचिन जैसे एंटीऑक्सिडेंट से भरा है, जो आपके शरीर की को बर्न करने की क्षमता को तेज कर सकता है. आप बिस्तर पर जाने से पहले एक कप गर्म ग्रीन टी पी सकते हैं और इसमें कुछ नींबू या शहद मिला कर इसे अधिक स्वादिष्ट बना सकते हैं.

3. अपना अंतिम भोजन रात को 8 बजे तक लें

आप अपना भोजन किस समय करते हैं, इससे अधिक महत्वपूर्ण है कि आप अपने भोजन में क्या खाते हैं. कई शोध में सामने आया है कि अगर आप रात 8 बजे से भोजन करते है आपको मोटापे का खतरा कम हो सकता है.

4. रात के खाने में चाइनीज फूड से बचें

चाइनीज भोजन सोडियम से भरा होता है. इस तरह के हाई सोडियम सामग्री से सूजन हो सकती है, खासकर जब रात में इसका सेवन किया जाता है. आप चाहें तो दिन में चाइनीज खाना खा सकते हैं लेकिन रात में खाने से बचें, हर कीमत पर.

5. सुबह में एप्पल साइडर विनेगर लें

एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर को गर्म पानी के साथ मिलाकर सुबह के समय पीने से आपके शरीर की कैलोरी बर्निंग रेट तेज हो सकती है. यह तृप्ति की भावना को बढ़ाने के लिए भी जाना जाता है और यह आपकी भूख के दर्द को तुरंत कम करेगा. सुनिश्चित करें कि सुबह खाली पेट उठने के बाद ही आप खाली पेट पानी पिएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.