Relationship Tips: ताकि प्यार पहुंचे अंजाम तक, अपनाएं ये 4 रिलेशनशिप टिप्स

Relationship Tips: एकतरफा प्यार की शायरी खूब पढ़ी जाती है. एकतरफा प्यार कई बार मानसिक परेशानी का सबब बन सकता है. यह स्ट्रेस या डिप्रेशन जैसे रोगों की वजह बन सकता है. लेकिन वो कहते हैं न कि कोई भी चीज खत्म तभी तो होगी, जब वह शुरू हो. तो क्यों न प्यार की शुरुआत ही कुछ ऐसी की जाए कि वह अंजाम तक पहुंच कर रहे.

Relationship Tips: ताकि प्यार पहुंचे अंजाम तक, अपनाएं ये 4 रिलेशनशिप टिप्स

Relationship Tips: एकतरफा प्यार कई बार मानसिक परेशानी का सबब बन सकता है.

दोनों जहान तेरी मोहब्बत में हार के 
वो जा रहा है कोई शब-ए-ग़म गुज़ार के 

- फ़ैज़

फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ का यह शेयर यकीनन आपने सुना होगा. एकतरफा प्यार क्या होता है? ये कौन नहीं जानता. ज्यादातर लोग एकतरफा प्यार (One Sided Love) की कहानी को छूकर गुजरते हैं. यही वजह है कि एकतरफा प्यार की शायरी खूब पढ़ी जाती है. एकतरफा प्यार कई बार मानसिक परेशानी का सबब बन सकता है. यह स्ट्रेस या डिप्रेशन जैसे रोगों की वजह बन सकता है. लेकिन वो कहते हैं न कि कोई भी चीज खत्म तभी तो होगी, जब वह शुरू हो. तो क्यों न प्यार की शुरुआत ही कुछ ऐसी की जाए कि वह अंजाम तक पहुंच कर रहे. अब आप सोच रहे होंगे कि कैसे. तो चलिए हम बताते हैं आपको कि कैसे आप अपने रिश्ते को अंजाम तक पहुंचा सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ गलतियां करने से खुद को रोकना होगा. तो चलिए हम आपको बताते हैं कौन सी हैं ये 4 गलतियां- 

4 बेस्ट रिलेशनशिप टिप्स |  Relationship Tips In Hindi


1. भावनाओं पर कंट्रोल करें

हो सकता है कि आप किसी को दिल दे बैठे हों और यह बात उन्हें बताने की आपको बहुत जल्दी हो. लेकिन रुकिए, जरा सब्र से काम लें और अपने दिल की बात को एकदम से उनके सामने न रखें. आप जीवनभर का रिश्ता बनाने जा रहे हैं, तो जरा सा कंट्रोल खुद पर रखें. अपने और उनके रिश्ते को थोड़ा सा समय दें और सही वक्त पर दिल की बात कहें.

बाहर का खाना खाने के बावजूद नहीं बढ़ेगा वजन, अपनाए ये टिप्स

Love and Relationship Tips: ये 5 फुलप्रूफ रिलेशनशिप टिप्स करेंगे रिश्तें में आई हर दूरी को दूर...

2. पीछा न करें

कुछ लोगों को ऐसा लगता है कि जिसे आप पसंद करते हैं उसका पीछा करने से उसे अच्छा लगेगा. यकीन मानिए यह बिलकुल गलत सोच है. अगर आप उनका पीछा करेंगे तो वे आपके बारे में बुरी सोच बना सकते हैं. उनको और उनकी सोच को पूरा स्पेस देकर चलें.

How To Avoid Fighting: झगड़े कैसे सुलझाएं या क्या करें कि झगड़ा ही न हो!

49dcut98

Relationship Tips: एकतरफा प्यार की शायरी भी खूब शेयर की जाती है. 

3. जैसे हैं वैसे रहें

अगर आप यह सोच रहे हैं कि आप सही आने पर उन्हें बताएंगे कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं तो अच्छी बात है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी भावनाओं को कंट्रोल करें. उनके लिए अपने प्यार को कम न करें न ही उसे दबाएं. उन्हें पता लगने दें कि वह आपके लिए बेहद खास हैं.

दांत साफ करने और दांतों का पीलापन दूर करने के घरेलू उपाय

सेक्स लाइफ: औरतों के मुकाबले मर्दों में तीन गुना ज्यादा होती है यह चीज

4. अपनी बॉडी लेंग्वेज पर ध्यान दें

अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उनको अप्रोच करना चाहते हैं, तो अपनी बॉड़ी लेंग्वेज पर ध्यान दें. कोशिश करें कि साथी के सामने अजीब हरकतें न करें न ही उनका मजाक उड़ाएं. खुद के व्यक्तित्व का भी खयाल रखें. किसी को भी ऐसा साथी पसंद नहीं जो कि लोगों के बीच हंसी का पात्र हो. 

और खबरों के लिए क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे