चेहरे पर 7 दिन लगा लें ये 5 चीजें, 10 दिनों में निखार देख आप हो जाएंगे खुश और लोग सीक्रेट जानने के लिए पड़ जाएंगे पीछे

Glowing Skin: कुछ नेचुरल चीजें हैं जिन्हें चेहरे पर रगड़ने से कुछ दिनों में ही प्राकृतिक चमक देखने में को मिल सकती है. हम यहां ऐसी 5 चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप अपने चेहरे पर लगाकर 10 दिनों में असर देख सकते हैं.

चेहरे पर 7 दिन लगा लें ये 5 चीजें, 10 दिनों में निखार देख आप हो जाएंगे खुश और लोग सीक्रेट जानने के लिए पड़ जाएंगे पीछे

Glowing skin: चेहरे को नेचुरल चमक देने और सॉफ्ट बनाने के लिए इन चीजों को लगाएं.

Skin Care: कई दिन ऐसे होते हैं जब हम बहुत ज्यादा थके हुए या तनाव में होते हैं और इसका असर आपके चेहरे पर दिखने लगता है. हमारी कुछ गलतियों की वजह से चेहरा बेजान दिखने लगता है और हम अपनी उम्र से ज्यादा बड़े और बूढ़े दिखने लगते हैं. लिहाजा हमारा आत्मविश्वास कम होने लगता है और ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते हैं जो स्किन को और ज्यादा डैमेज कर देते हैं. हर कोई ग्लोइंग स्किन पाना चाहता है और हमेशा चमकदार स्किन के लिए घरेलू नुस्खों को आजमाना बेहतर रहता है. ग्लोइंग स्किन के नेचुरल उपाय हर के लिए एक जैसा काम नहीं करते हैं, लेकिन हमारे पास कुछ ऐसे कारगर घरेलू उपाय हैं जिन्हें फॉलो कर हम आसानी से सॉफ्ट और ब्राइट स्किन पा सकते हैं. त्वचा पर प्राकृतिक चमक पाना एक कठिन काम जैसा लग सकता है. कुछ प्राकृतिक चीजें हैं जिन्हें चेहरे पर रगड़ने से न सिर्फ त्वचा पर जमी गंदगी दूर होती है बल्कि नई चमक भी आती है.

चमकदार स्किन के लिए घरेलू उपाय | Home remedies for glowing skin

1. गुलाब जल करेगा जादू

गुलाब जल आपको मिनटों में प्राकृतिक रूप से टोन और चमकदार त्वचा दे सकता है. आपको बस अपने चेहरे पर थोड़ा सा गुलाब जल स्प्रे करना है और इसे 2-3 मिनट तक रखना है और फिर इसे गीले और ठंडे रुई के गोले से साफ करना है. इससे आपके चेहरे से सारी धूल हट जाएगी और आपके चेहरे पर तुरंत ताजी गुलाबी चमक आ जाएगी.

2. शहद और ऑलिव ऑयल

शहद स्किन को निखारने और एक युवा प्राकृतिक चमक देने के लिए जाना जाता है. एक चम्मच प्राकृतिक शहद लें और उसमें ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदें मिलाएं. इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनट तक अच्छे से मसाज करें.

रोज झपकी लेने से जवां रहता है ब्रेन, हार्ट डिजीज का खतरा भी होता है कम, जानिए Napping के 7 हैरान करने वाले फायदे

3. प्राकृतिक चमक के लिए टमाटर

टमाटर अपने प्राकृतिक ब्लीचिंग गुणों के लिए जाने जाते हैं. वे आपकी त्वचा को तुरंत साफ कर देते हैं. बस टमाटर को दो हिस्सों में काट लें और इसके आधे हिस्से को अपने चेहरे पर रगड़ना शुरू करें. इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और प्राकृतिक चमकती त्वचा के लिए ठंडे पानी से धो लें.

sbnr0ab8

4. तुरंत चमक के लिए नींबू और शहद

नींबू और शहद आपकी त्वचा को तुरंत चमक देते हैं. एक बड़ा चम्मच नींबू का रस और एक बड़ा चम्मच शहद लें. पेस्ट बनाने के लिए दोनों सामग्रियों को मिलाएं. इसे 15-20 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

पेट और कमर पर फैट बढ़ने से हैं परेशान तो पेट को पतला करने के लिए आज ही करें ये 7 काम, लोग फिटनेस का पूछेंगे राज

5. बेसन का नुस्खा

बेसन आपकी त्वचा को साफ करने और उसे चमक देने के लिए बहुत अच्छा काम करता है. 2 बड़े चम्मच बेसन में 1 बड़ा चम्मच दूध या गुलाब जल, नींबू के रस की कुछ बूंदें और एक चुटकी हल्दी मिलाएं. इस पैक की एक परत अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. मिनटों में साफ और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए ठंडे पानी से धो लें.

Ashwagandha: Uses, Side Effects | सावधान! अश्वगंधा खाने के खतरनाक नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.