रोज रात को सोने से पहले शहद में ये 2 चीज मिलाकर चेहरे पर लगा लें, 7 दिनों में जिद्दी दाग और झुर्रियां हो जाएंगी गायब

Wrinkles Home Remedies: शहद में स्किन सेल्स को रिपेयर करने का गुण होता है. इसमें अल्फा हाईड्रॉक्स एसिड और हाइड्रोजन पेरोक्साइड होता है, जो स्किन की झाईयों को हटा सकता है.

रोज रात को सोने से पहले शहद में ये 2 चीज मिलाकर चेहरे पर लगा लें, 7 दिनों में जिद्दी दाग और झुर्रियां हो जाएंगी गायब

Skin Care: बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर एजिंग के कई लक्षण दिखने लगते हैं जो आपकी खूबसूरती को कम कर देते हैं. चेहरे पर दिखने वाले झाइयों के दाग और धब्बे आपकी खूबसूरती में दाग लगाते हैं. इसलिए कोई भी नहीं चाहता की आपकी स्किन पर ये नजर आएं. चेहरे पर दिखने वाले एजिंग के लक्षणों को रोका नहीं जा सकता है लेकिन सही स्किन केयर से इनको आने में देरी की जा सकती है और कम जरूर किया जा सकता है. आप पार्लर जाकर इनसे छुटकारा पाने के लिए हजारों रुपए खर्च करने से भी परहेज नहीं करती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं कि बिना एक पैसा खर्च किए भी इनसे छुटकारा पा सकती हैं. आपकी स्किन के लिए शहद किसी रामबाण की तरह काम कर सकता है. शहद से चेहरे की जिद्दी झाईयों को हटा सकते हैं. शहद में स्किन सेल्स को रिपेयर करने का गुण होता है. इसमें अल्फा हाईड्रॉक्स एसिड और हाइड्रोजन पेरोक्साइड होता है, जो स्किन की झाईयों को हटा सकता है. आइए जानते हैं स्किन को बेहतर बनाने के लिए शहद का इस्तेमाल करने के तरीके.

झुर्रियां हटाने के घरेलू उपाय

ये भी पढ़ें: कम उम्र में सफेद हो गए हैं बाल, आंवले के रस में 1 चीज मिलाकर लगा लें, नेचुरली काले होंगे बाल, कभी नहीं लगानी पड़ेगी मेंदही

शहद और मु्ल्तानी मिट्टी 

चेहरे पर पड़ने वाले झुर्रियों के दाग-धब्बों को हटाने के लिए शहद और मु्ल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और 1 चम्मच शहद को लेकर मिक्स कर लें. अब चेहरे को साफ कर के इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से अप्लाई करें और 10 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को धोकर साफ कर लें. बेहतर रिजल्ट के लिए हफ्ते में 2 बार इस पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

शहद और कच्चा दूध 

शहद और कच्चे दूध का इस्तेमाल भी चेहरे से झाइयां हटाने में मदद कर सकता है. इसके लिए आप एक बाउल में एक चम्मच शहद और एक चम्मच दूध को बराबर मात्रा में मिलाकर लगा लें. लगभग 10 मिनट बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धोकर साफ कर लें. इससे झाइयों को दूर करने में मदद मिल सकती है.
 

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)