विज्ञापन

सफेद बालों को जड़ से काला करने में मदद करेगा ये नेचुरल हेयर डाई, कभी नहीं लगाना पड़ेगा कलर

Natural Hair Dye: अगर आप भी सफेद बालों को देखकर परेशान हो जाते हैं और उनको काला करने के लिए घरेलू नुस्खों की मदद ले सकते हैं. आज हम आपको बालों को काला करने के लिए एक ऐसा ही घरेलू नुस्खा बताएंगे जो सफेद बालों को जड़ से काला कर देगा.

सफेद बालों को जड़ से काला करने में मदद करेगा ये नेचुरल हेयर डाई, कभी नहीं लगाना पड़ेगा कलर
Natural Hair Dye: बालों को काला करने के लिए घर पर बनाएं हेयर डाई.

Natural Hair Dye: हर कोई चाहता है कि उसके बाल काले, घने और लंबे हो. सिर पर सफेद बाल दिखते ही लोग परेशान होने लगते हैं. ऐसे में इसको काला करने के लिए लोग हेयर डाई और कलर का इस्तेमाल करने लगते हैं. लेकिन इनमें मौजूद केमिकल कई बार बालों को और तेजी से सफेद कर सकता है. इसलिए बेहतरी इसी में है कि सफेद बालों को काला करने के लिए आप घरेलू नुस्खों की मदद ले सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसा देसी नुस्खा बताएंगे जो आपके बालों को नेचुरली काला करने में मदद करेगा. 

बालों को काला करने के घरलेू नुस्खे ( How to Cure White hair Home Remedy)

  • आंवला
  • कॉफी 
  • चाय की पत्ती 

बदलते मौसम में डल और ड्राई स्किन से राहत पाने के लिए फॉलो करें एक्सपर्ट द्वारा बताएं ये 6 उपाय

डाई बनाने के लिए आप लोहे की कढ़ाही में आंवला और चाय की पत्ती को भिगोकर छोड़ दें. रात भर इसको भीगा रहने दें और सुबह इसमें कॉफी पाउडर मिला लें. इन सभी चीजों को मिलाकर सुबह छन्नी की मदद से छानकर अलग कर लें. अब इस डाई को रूई की मदद से अपने बालों की जड़ों पर अच्छे से लगा लें. बता दें कि डाई को 1-2 घंटे के लिए बालों पर लगा रहने दें. इसके बाद बालों को पानी से धोकर साफ कर लें. बता दें कि आप इस रस को मेहंदी के साथ मिलाकर भी लगा सकते हैं. 

बता दें कि आंवले में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो बालों को नेचुरली काला करने के साथ ही बालों को साफ करने में भी मदद करता है. इसके साथ ही आंवले और कॉफी में पाए जाने वाले तत्व भी बालों को हेल्दी बनाए रखने में मदद करते हैं.  

क्या हैं फैटी लिवर की 4 स्टेज, कैसे करें बचाव | Fatty Liver Stages: Symptoms, Causes | Dr Sk Sarin 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
निमोनिया से हुआ सीताराम येचुरी का निधन, कब खतरनाक होता है निमोनिया, किन लोगों को ज्यादा खतरा, कैसे पहचानें और बचाव के उपाय
सफेद बालों को जड़ से काला करने में मदद करेगा ये नेचुरल हेयर डाई, कभी नहीं लगाना पड़ेगा कलर
सेहत का खजाना है कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, जानें कैसे रिफांड तेल है बेहतर, क्या हैं इसके फायदे
Next Article
सेहत का खजाना है कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, जानें कैसे रिफांड तेल है बेहतर, क्या हैं इसके फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com