विज्ञापन

शख्स ने कांच की स्लाइड पर डाली ये कोल्ड ड्रिंक, माइक्रोस्कोप में रखा और फिर जो दिखा.. सोशल मीडिया पर आ गया भूचाल

Viral Video: एक इंस्ट्राग्राम यूजर कोबराएक्सपेरिमेंटल ने एक कांच की स्लाइड पर एक स्प्राइट का कैन डाला और उसके बाद उसे माइक्रोस्कोप में रखकर देखा. वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि स्लाइड में कई जगह पर दरारें और टूटने के निशान थे.

शख्स ने कांच की स्लाइड पर डाली ये कोल्ड ड्रिंक, माइक्रोस्कोप में रखा और फिर जो दिखा.. सोशल मीडिया पर आ गया भूचाल
एक इंस्ट्राग्राम यूजर कोबराएक्सपेरिमेंटल ने सोशल मीडिया पर हैरान करने वाला वीडियो शेयर किया.

हम सभी को कोल्ड ड्रिंक पीना काफी पसंद होता है. चाहे वह स्नैक्स के साथ हो या पार्टी फंक्शन्स में. कुछ लोग हर दिन कोल्ड ड्रिंक पीते हैं, हालांकि हम पहले से ही इसके नुकसानों के बारे में जानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कोल्ड ड्रिंक हमारे पेट में जाने के बाद क्या करती है? जब हम किसी भी चीज को माइक्रोस्कोप के नीचे रखते हैं, तो हमें उसकी स्ट्रक्चर और सूक्ष्मता को बारीकी से देखने को मिलती हैं, हाल ही में एक प्रयोग के दौरान, एक स्लाइड पर स्प्राइट डालकर माइक्रोस्कोप के जरिए से देखा गया. इस प्रक्रिया बाद जो दिखाई दिया उसने पूरे सोशल मीडिया को हिलाकर रख दिया.

यह भी पढ़ें: बालों को काला करने के लिए मेहंदी लगाने की बजाय करें ये 5 काम, हमेशा दूर से चमकेंगे बाल, बनेंगे काले और घने

दरअसर, एक इंस्ट्राग्राम यूजर कोबराएक्सपेरिमेंटल ने एक कांच की स्लाइड पर एक स्प्राइट का कैन डाला और उसके बाद उसे माइक्रोस्कोप में रखकर देखा. वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि स्लाइड में कई जगह पर दरारें और टूटने के निशान थे. ये दरारें स्प्राइट के तरल और गैसीय संरचना के कारण पैदा हो सकती हैं. स्प्राइट में मौजूद कार्बोनेशन (कार्बन डाइऑक्साइड गैस) की उपस्थिति से यह संभावना बढ़ जाती है कि तरल में बुलबुले बनने और फूटने से संरचना में दरारें पैदा हो सकती हैं. शायद स्लाइड में दरारे इसी वजह से हुई हों.

कई जगह काले दाग थे:

स्लाइड  में कई जगहों पर काले दाग भी दिखाई दिए. ये काले दाग स्प्राइट में मौजूद कई केमिकल कॉम्पनेंट्स जैसे शुगर, एसिड और अन्य चीजों के कारण हो सकते हैं. इसके अलावा, स्लाइड पर स्प्राइट डालने के बाद सूखने की प्रक्रिया में इन कॉम्पोनेंट्स का जमाव भी हो सकता है, जो काले दागों के रूप में दिखाई देते हैं.

यह भी पढ़ें: ये 6 लोग भूलकर भी न खाएं लौकी, नुकसान जान आप भी रह जाएंगे दंग, बिगड़ सकती है आपकी तबियत

यहां देखें वायरल वीडियो:

इस वीडियो के सामने आने के बाद कुछ यूजर्स ने इसको सपोर्ट किया कि ऐसा वाकई हो सकता है और कुछ ने इसे नकार दिया. एक यूजर ने लिखा कि "ऐसा तो खाने पीने के सारे समान में कुछ न कुछ निकल जाएगा." वहीं दूसरे यूजर्स ने लिखा "आज से स्प्राइट पीना बंद" आप इस वायरल वीडियो पर क्या सोचते हैं हमें नीचे कॉमेंट सेक्शन में बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली के अंडरग्राउंड वॉटर में बहुत अधिक मात्रा में पाया गया नमक, एक्सपर्ट से जानें कैसे करें RO का चुनाव, किन बातों का रखें ध्यान
शख्स ने कांच की स्लाइड पर डाली ये कोल्ड ड्रिंक, माइक्रोस्कोप में रखा और फिर जो दिखा.. सोशल मीडिया पर आ गया भूचाल
यूरिक एसिड बढ़ जाए तो इन 7 चीजों का भूलकर भी न करें सेवन, बढ़ने लगेगी सूजन और दर्द
Next Article
यूरिक एसिड बढ़ जाए तो इन 7 चीजों का भूलकर भी न करें सेवन, बढ़ने लगेगी सूजन और दर्द
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com