ब्रेस्ट कैंसर के बाद Bollywood actress Mahima Chaudhary ने साझा की आपबीती, अनुपम खेर से बातें करते हुए रो पड़ीं, वीडियो में पहचानना हो रहा है मुश्किल

Mahima Chaudhary Breast Cancer: महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) के कैंसर की खबर जान उनके फैंस हैरान हैं. अनुपम खेर ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक वीडियो शेयर कर लोगों के साथ ये जानकारी साझा की. अनुपम खेर (Anupam Kher) ने इस वीडियो के जरिये महिमा चौधरी को ब्रेस्ट कैंसर (Mahima Chaudhary Breast Cancer) होने की जानकारी दी.

ब्रेस्ट कैंसर के बाद Bollywood actress Mahima Chaudhary ने साझा की आपबीती, अनुपम खेर से बातें करते हुए रो पड़ीं, वीडियो में पहचानना हो रहा है मुश्किल

"Mahima Chaudhary: कैंसर से ललड़कर 'हीरो' बनकर कर उभरीं महिमा चौधरी, अनुपम खेर ने बताई पूरी कहानी

Mahima Chaudhary Breast Cancer Viral Video: महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) के कैंसर की खबर जान उनके फैंस हैरान हैं. अनुपम खेर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर लोगों के साथ ये जानकारी साझा की. अनुपम खेर (Anupam Kher) ने इस वीडियो के जरिये महिमा चौधरी को ब्रेस्ट कैंसर (Mahima Chaudhary Breast Cancer) होने की जानकारी दी. इस बीमारी के बारे में बताते हुए अनुपम ने महिमा को 'हीरो' (Hero) कहा है. महिमा ने भी अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर इस पोस्ट को शेयर किया है. इस वीडियो (Mahima Chaudhary Video) में महिमा को पहचानना मुश्किल हो रहा है.

अनुपम ने महिमा के लिए मांगी दर्शकों की दुआएं

अनुपम ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'मैंने एक महीने पहले US से महिमा चौधरी को अपनी 525वीं फिल्म द सिग्नेचर में एक खास रोल निभाने के लिए फोन किया था. इस दौरान बात करते हुए पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है. उनका एटिट्यूड दुनिया भर की कई महिलाओं को हिम्मत देगा. महिमा चाहती थीं कि इस बात का खुलासा करने में मैं उनके साथ रहूं. अनुपम खेर ने महिमा को अपना 'हीरो' कहा. इसके साथ ही उन्होंने महिमा के लिए दुआएं, आशीर्वाद और प्यार भेजने की अपील की. अनुपम ने इस पोस्ट के जरिए बताया कि महिमा सेट्स पर वापसी कर चुकी हैं. अनुपम ने निर्देशकों से भी कहा कि इस हिम्मती एक्ट्रेस की प्रतिभा को मौका दें.  

Viagra का ओवरडोज प्रयागराज के युवक को पड़ा भारी, शादी के 3 महीने के भीतर दो बार हुआ ऑपरेशन


अनुपम से बातें करते हुए रो पड़ी महिमा (Mahima Chaudhry Cries While Telling Her Cancer Story)

इस वीडियो के जरिए महिमा ने बताया कि जिस समय अनुपम का फोन आया नर्सेस उनका ट्रीटमेंट कर रही थीं. महिमा ने कहा कि 'जैसे ही मैंने फोन उठाया अनुपम ने फिल्म के बारे में बताया तो मैंने कहा कि करना चाहूंगी पर आपको इंतजार करना होगा. आप बोले, नहीं नहीं. मैं वेट नहीं कर सकता. तुम मुझे इंतजार क्यों कराना चाहती हो? तुम्हारे घर में इतना शोर क्यों है? मैं झूठ नहीं बोल सकी क्योंकि मैं नर्सेज थी. आप फिल्म में मेरे रोल के बारे में बताए जा रही थे फिर मैंने रात में आपको सब कुछ बताया. मैंने कहा कि क्या मैं विग के साथ आ सकती हूं'? महिमा कहती हैं कि उन्होंने अनुपम खेर को बताया कि ट्रीटमेंट की वजह से उनके बाल चले गए और वह यह बताते-बताते रो पड़ीं.

Cancer Myths: कैंसर से जुड़ी वो 10 बातें जो सबको पता होनी चाह‍िए, एक्सपर्ट से पाएं सवालों के जवाब

महिमा से सुनाई आपबीती

महिमा ने बताया कि सोनोग्राफी के दौरान मुझे ऑन्कोलॉजिस्ट के पास जाने की सलाह दी गई. महिमा ने कहा, 'मैं डॉक्टर मंदार के पास गई उन्होंने कहा कि ये प्री-कैंसर सेल्स हैं, कभी ये कैंसर बनती हैं कभी नहीं. मैंने उसे हटवाने का फैसला लिया. जब बायोप्सी हुए तो रिपोर्ट निगेटिव आई. जब हमने इसको निकलवाया और बायोप्सी की तो मालूम पड़ा कि कुछ छोटी सेल्स थीं जो कैंसर बन चुकी थीं. इसके बाद कीमो शुरू हुआ'. महिमा इस प्रॉसेस के दौरान बेहद भावुक हुईं और डॉक्टर्स के सामने रो पड़ी. हालांकि महिमा अब पूरी तरह ठीक हैं.

क्या होता है ब्रेस्ट कैंसर (What Is Breast Cancer) 

स्तन कैंसर, कैंसर का एक रूप है जो स्तन में शुरू में एक गांठ के रूप में शुरू होता है. WHO का कहना है कि  'स्तन कैंसर एक संक्रामक बीमारी नहीं है. कुछ कैंसर के विपरीत, जिनमें संक्रमण से संबंधित कारण होते हैं, जैसे कि मानव पेपिलोमावायरस (एचपीवी) संक्रमण और गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर, स्तन कैंसर के विकास से जुड़े कोई ज्ञात वायरस या जीवाणु संक्रमण नहीं हैं'.

Early Symptoms Of Cancer: सात वार्निंग स‍िगनल, जो करते हैं कैंसर की ओर इशारा...

स्‍तन कैंसर के कारण (Breast Cancer Causes) 

स्तन कैंसर के पीछे कई कारक हैं जैसे उम्र, स्तन कैंसर का पारिवारिक इतिहास, विकिरण जोखिम और रजोनिवृत्ति के बाद हार्मोन थेरेपी.

Breast Cancer Symptoms: इसके सामान्य लक्षण हैं दिखाई देने वाली गांठ, स्तन के रूप में परिवर्तन, निप्पल क्षेत्र की उपस्थिति में परिवर्तन और कभी-कभी निप्पल से असामान्य स्राव.

Breast cancer - Symptoms and Causes | एक्‍सपर्ट से जानें स्‍तन कैंसर के कारण, लक्षण और इलाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.