झुर्रियों और चेहरे की लटकी स्किन ने कर दिया है उदास, रोज पिएं ये एंटी एजिंग जूस, स्किन होगी टाइट और दमकने लगेगा चेहरा

How to Get Rid of Wrinkles: मौसमी फल और पत्तेदार सब्जियां हमें तो स्वस्थ रखती हैं साथ ही हमारी स्किन को भी टाइट और ग्लोइंग बनाने में मदद करती हैं.

झुर्रियों और चेहरे की लटकी स्किन ने कर दिया है उदास, रोज पिएं ये एंटी एजिंग जूस, स्किन होगी टाइट और दमकने लगेगा चेहरा

How to Get Rid of Wrinkles : झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए पिएं 5 एंटी एजिंग जूस.

खास बातें

  • बढ़ती उम्र का असर हमारे चेहरे पर भी झुर्रियों के रूप में दिखाई देता है.
  • एंटी एजिंग जूस में एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं
  • झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए पिएं 5 एंटी एजिंग जूस

5 Anti Aging Juice For Wrinkles: उम्र का बढ़ना एक सामान्य प्रक्रिया है, जिसे रोक पाना हमारे हाथ में नहीं है. जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे शरीर में कई बदलाव देखने को मिलते हैं. उम्र बढ़ने के साथ शरीर जहां हमारा इम्यूनिटी (Immunity) कम होने लगती है, वहीं बढ़ती उम्र का असर हमारे चेहरे पर भी झुर्रियों (Jhurriya kaise hataye) के रूप में दिखाई देता है. लेकिन कुछ एंटी एजिंग जूस (Anti Aging Juice) अपनी डाइट में शामिल कर आप इन झुर्रियों से काफी हद तक छुटकारा पा सकते हैं. इन एंटी एजिंग जूस (Anti-Aging Juices) में पर्याप्त मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं, जो आपकी स्किन को टाइट और ग्लोइंग (Tight and Glowing Skin) बनाने में सहायक होते हैं.

झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए पिएं 5 एंटी एजिंग जूस | 5 Anti-aging Juices for Youthful and Glowing Skin


1. पालक का जूस : 

पालक का जूस हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है, पालक का जूस आयरन और विटामिन से भरपूर होता है, जो बेदाग त्वचा पाने के लिए जरूरी है. इस जूस में विटामिन सी, ई और मैंगनीज के साथ-साथ एंटीऑक्सीडेंट भी होते हैं, जो हमारी त्वचा को फ्री रेडिकल्स के प्रभाव से बचाने में सहायक होते हैं. 

2. टमाटर का जूस : 

टमाटर एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं, इसका सेवन समय से पहले उम्र बढ़ने के लक्षणों जैसे रिंकल्स और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद करता है और हमारी स्किन को जवां भी बनाता है, इसके सेवन से स्किन के पिगमेंटेशन को दूर करने में भी मदद मिलती है. इसे भी पढ़ें : Cracked Heel Home Remedy: रातों रात ठीक करनी हैं फटी एड़ियां, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, मुलायम और नर्म होंगी एड़ियां

3. पपीते का जूस : 

पपीते में पपेन नाम का एक एंजाइम होता है, जो त्वचा की अशुद्धियों को साफ करने में मदद करता है और ग्लोइंग स्किन प्रदान  करता है.

4. गाजर और चुकंदर का जूस : 

चुकंदर फोलिक एसिड, आयरन, पोटेशियम, जिंक, मैंगनीज और विटामिन सी जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होता है, ये पोषक तत्व ब्लड को प्यूरीफाई करने के लिए जाने जाते हैं, जो हेल्दी स्किन पाने में मदद करते हैं. वहीं दूसरी तरफ, गाजर में विटामिन ए भरपूर मात्रा में होता है जो पिंपल्स, रिंकल्स, अनइवन स्किन टोन और पिगमेंटेशन से लड़ता है, कुल मिलाकर, यह जूस बढ़ती उम्र के लिए बहुत अच्छा है. इसे भी पढ़ें : गंजेपन को भूल जाएं, पता चल गया किस विटामिन से बनते हैं बाल, जानें इस खास विटामिन बी7 से भरपूर फूड्स की लिस्ट

5. अनार का जूस : 

अनार में ब्लड प्यूरीफाई करने की क्षमता होती है, जो शरीर को स्वस्थ रखती है. इसमें एंटी-एजिंग गुण भी होते हैं जो सेल्स बनाने में मदद करते हैं, जिससे स्किन जवां और सुंदर बनी रहती है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)