Kim Kardashian की हमशक्ल क्रिस्टीना एश्टन ने गंवाई जान, प्‍लास्‍ट‍िक सर्जरी के बाद कार्डिएक अरेस्ट से हुआ निधन

उनकी मौत की खबर उनके परिवार द्वारा 26 अप्रैल को aGoFundMe पेज पर शेयर की गई थी, जिसे अगले हफ्ते उनके अंतिम संस्कार के लिए फंड जुटाने के लिए बनाया गया था.

Kim Kardashian की हमशक्ल क्रिस्टीना एश्टन ने गंवाई जान, प्‍लास्‍ट‍िक सर्जरी के बाद कार्डिएक अरेस्ट से हुआ निधन

34 वर्षीय मॉडल कैलिफोर्निया में रहती थीं.

क्रिस्टीना एश्टन गौरकानी (Christina Ashten Gourkani) एक लोकप्रिय ऑनलीफैंस मॉडल (OnlyFans model) और किम कार्दशियन हमशक्ल की प्लास्टिक सर्जरी के बाद कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) से मौत हो गई. वह 34 साल की थीं. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, उनकी मौत की खबर उनके परिवार द्वारा 26 अप्रैल को aGoFundMe पेज पर शेयर की गई थी, जिसे अगले हफ्ते उनके अंतिम संस्कार के लिए फंड जुटाने के लिए बनाया गया था.

"एक फोन कॉल ने तहस-नहस कर दी हमारी दुनिया"

"20 अप्रैल को सुबह लगभग 4:31 बजे, हमारे परिवार को परिवार के एक सदस्य का एक दुखद फोन कॉल आया, जो रो रहा था. एक फोन कॉल जिसने हमारी दुनिया को तहस-नहस कर दिया और ये हमारी लाइफ को हमेशा परेशान करेगा" उनके परिवार ने कहा.

जिम जाने से पहले जान लें ये बातें घट जाएगा हार्ट अटैक का रिस्क, जानिए सबसे ज्यादा रिस्क में कौन है

कार्डियक अरेस्ट का कारण!

परिवार ने कहा कि "मॉडल को एक "मेडिकल प्रोसीजर के बाद कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा." सुश्री एश्टन के परिवार ने लिखा, "यह दुख और बेहद टूटे हुए दिल के साथ है कि हमें अपनी खूबसूरत प्यारी बेटी और बहन क्रिस्टीना एश्टन गौरकानी के दुर्भाग्यपूर्ण मौत को शेयर करना होगा."

पोस्ट यहां देखें:

इंस्टाग्राम पर हैं 6 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स

कैलिफोर्निया में रहने वाली 34 वर्षीय मॉडल के इंस्टाग्राम पर 6,26,000 से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. ओनलीफैंस मॉडल के परिवार ने गौरकानी को "ऐसी शख्सियत बताया जो घुटने टेककर बच्चों से आई लेवल पर बात करती थीं" जिन्होंने कोने में बैठे अकेले व्यक्ति को भी अच्छा महसूस कराया."

आपकी ये गलत आदतें देती हैं हार्ट अटैक को इनविटेशन, एक्सपर्ट से जानें कैसे रखना है अपने दिल का ख्याल

एश्टन की आत्मा हमारे लिए एक रोशनी की तरह है!

इस बीच उनके परिवार ने उन्हें 'एक केयरिंग और लविंग फ्री स्प्रिट वाला बताया, जिसने हमेशा किसी के भी चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए समय निकाला, "एश्टन की आत्मा एक रोशनी है जो हमेशा उसके आसपास के अपने प्रियजनों और उन लोगों के साथ रहेगी जिन्हें उसने पीछे छोड़ दिया है"

उनके आकस्मिक निधन की खबर 22 वर्षीय कनाडाई अभिनेता सेंट वॉन कोलुची की कुछ महीने पहले कॉस्मेटिक प्रोसीजर के बाद कॉम्प्लीकेशन से हो जाने के कुछ दिनों बाद आई है. उन्होंने बीटीएस गायक जिमिन की तरह दिखने के लिए 12 प्लास्टिक सर्जरी करवाई.

कार्डिएक अरेस्ट कब होता है?

मेयो क्लिनिक के अनुसार, कार्डिएक अरेस्ट तब होता है जब हार्ट के इलेक्ट्रिक सिस्टम में किसी समस्या के कारण हार्ट की कार्यक्षमता में अचानक कमी आ जाती है. 

न वजहों से बढ़ रहे हैं कम उम्र में Heart Attack के मामले, सुधारे अपनी लाइफस्टाइल करें ये बदलाव

क्या हार्ट अटैक कार्डियक अरेस्ट जैसा ही है?

"हार्ट अटैक" अक्सर कार्डियक अरेस्ट को डिस्क्राइब करने के लिए गलती से इस्तेमाल किया जाता है. जबकि हार्ट अटैक, कार्डियक अरेस्ट का कारण बन सकता है, दोनों समान नहीं हैं. हार्ट अटैक एक रुकावट के कारण होता है जो हार्ट में ब्लड फ्लो को रोकता है. हार्ट अटैक ब्लड सप्लाई रुकने के कारण हार्ट मसल्स के टिश्यू के डैमेज होने से जुड़ा है. यह एक "सर्कुलेशन" समस्या है. हार्ट अटैक काफी गंभीर और कभी-कभी घातक होता है. इस अलावा, कार्डियक अरेस्ट हार्ट का इलेक्ट्रिकल सिस्टम खराब होने के कारण होता है. इसमें दिल ठीक से धड़कना बंद कर देता है. 

Sudden Heart Attack: कभी नहीं आएगा अचानक हार्ट अटैक! Sr. Cardiologist ने बताए रामबाण उपाय...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com