गंजापन दूर करने के लिए जावेद हबीब ने बताया एक देसी नुस्खा, जानें कैसे करना है इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Hair Care Tips: अगर आप भी बालों के झड़ने की समस्या से जूझ रहे हैं तो जाने-माने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने एक ऐसा नुस्खा बताया है जिसकी मदद से आप इस समस्या का समाधान कर सकते हैं. 

गंजापन दूर करने के लिए जावेद हबीब ने बताया एक देसी नुस्खा, जानें कैसे करना है इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Onion Juice for Hair Growth: बालों को मजबूत बनाने में मदद करता है प्याज का रस.

Jawed Habib Hair Care Tips: आज के समय में लोग अपनी लाइफ में बहुत बिजी हो गए हैं. जिसकी वजह से वो अपने खान-पान और सेहत के लिए वक्त निकालना बेहद मुश्किल हो गया है. इस वजह से कई बार लोग कई तरह की समस्याओं से घिर जाते हैं जिसमें से एक है बालों का झड़ना. आज कम समय में अधिकतर लोग बालों के सफेद होने और गिरने की वजह से परेशान रहते हैं. अगर सही समय पर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो यह समस्या बढ़ जाती है और लोग गंजेपन का शिकार होने लगते हैं. हालांकि बाजार में कई तरह के हेयर प्रोडक्ट, दवाइयां मौजूद हैं जो इस समस्या का समाधान करने का दावा करती हैं, लेकिन इनका रिजल्ट हमेशा पॉजिटिव हो ऐसा जरूरी नहीं होता. साथ में इनमें पाए जाने वाले केमिकल आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो जाने-माने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने एक ऐसा नुस्खा बताया है जिसकी मदद से आप इस समस्या का समाधान कर सकते हैं. 

सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने जो नुस्खा बताया है उसके लिए जिस चीज की जरूरत है वो आपके किचन में आसानी से मिल जाती है. इसके लिए आपको मार्केट से कुछ भी अलग से जाकर खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

सोने का और उठने का एक ही टाइम क्यों होना चाहिए? जानिए स्लीप शेड्यूल फॉलो करने के फायदे

बता दें कि जावेद हबीब हमेशा ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बालों की देखभाल करने का तरीका शेयर करते रहते हैं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने बालों की रीग्रोथ का एक कमाल का तरीका बताया है. आइए जानते हैं क्या है वो तरीका- 

यहां देखें वीडियो

उन्होंन बताया कि अगर आपके बाल पतले हो गए है और हेयर फॉल नहीं रूक रहा है तो आप इसके लिए प्याज के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इसको पीसकर इसका रस निकाल कर अलग कर लें. अब इस रस को कॉटन की मदद से बालों की जड़ों पर लगाएं. इससे पहले बालों की जड़ों को हल्का सा गीला जरूर कर लें. प्याज के रस को बालों की जड़ों पर लगाकर 5 मिनट तक मसाज करें. मसाज करने के बाद इसे लगभग 5 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. बेहतर रिजल्ट के लिए इसे हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं. इससे आपके बाल फिर से निकलने लगेंगे.

बालों का झड़ना रोकना हो और हेयर ग्रोथ में तेजी लाने के साथ लंबा और घना बनाना हो, लगाना शुरू कीजिए ये तेल

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com