Jaya Kishori Quotes: कामयाबी का रास्ता खोलेंगी जया किशोरी की ये बातें, मानसिक शांति के लिए जरूर है हर एक बात, लास्ट वाली से सब करेंगे अग्री

Jaya Kishori Quotes: जया किशोरी के इन मोटिवेशनल कोट्स को अपनाने के बाद जीवन में पॉजिटिविटी बढ़ती है. आप भी आजमाकर देखिए, क्या पता आपकी कामयाबी का रास्ता भी खुल जाए.

Jaya Kishori Quotes: कामयाबी का रास्ता खोलेंगी जया किशोरी की ये बातें, मानसिक शांति के लिए जरूर है हर एक बात, लास्ट वाली से सब करेंगे अग्री

Jaya Kishori Quotes: जया किशोरी के मोटिवेशनल टिप्स आएंगे काम.

Jaya Kishori Quotes: सोशल मीडिया के दौर में धार्मिक प्रवचन भी हाईटेक हो गए हैं. ज्यादातर कथावाचकों को अब मोटिवेशनल स्पीकर भी कहा जाता है. इनमें एक बेहद मशहूर शख्सियत हैं जया किशोरी. यंग जेनरेशन के बीच काफी पॉपुलर मोटिवेशन स्पीकर जया किशोरी के प्रवचनों में कई सक्सेस टिप्स भी हैं. जया किशोरी के इन मोटिवेशनल कोट्स को अपनाने के बाद जीवन में पॉजिटिविटी बढ़ती है. ये आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बेहद मददगार है और मन को नई ऊर्जा देने का काम करते हैं.  आप भी आजमाकर देखिए, क्या पता आपकी कामयाबी का रास्ता भी खुल जाए. 

सक्सेस पाने के लिए जया किशोरी के मोटिवेशनल कोट्स (Motivational speaker jaya kishori)

  1. जया किशोरी का कहना है कि सबसे पहले हमें सफलता पाने में विश्वास रखना चाहिए. इसे वह सफल होने से भी ज्यादा बड़ी उपलब्धि बताती हैं. सच भी है कि कामयाबी हासिल करने में यकीन रखना हमारे कॉन्फिडेंस को बढ़ाता है.
  2. हमेशा दूसरों के काम में मीन-मेख या नुक्स निकालने से बेहतर है कि हम अपने काम को अच्छे से करने पर फोकस करें. यह हमारी एनर्जी को इकट्ठा कर कामयाब होने में मदद करता है.
  3. जया किशोरी अपने भाषणों में कहती हैं कि बुरे से बुरे वक्त में भी अगर आप विनम्र बने रहते हैं तो यकीन मानिए कि आप बहुत आगे तक जाएंगे.
  4. उन्होंने जीवन में मिडियोकर या औसत से संतुष्ट होने से बाज आने के लिए कहा है. जया किशोरी का कहना है कि अगर लाइफ में बेस्ट बनने का मकसद है तो एवरेज होने में संतुष्ट होना छोड़ना पड़ेगा.
  5. जया किशोरी का ये कोटेशन भी काफी सटीक है कि आपकी आदतें ही आपका भविष्य बनाती हैं. इसलिए आज से अपनी आदतों को ठीक करने पर काम शुरू कर देना चाहिए.
  6. मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी की ये लाइन भी काफी फेमस है कि आप किसी समस्या के वक्त कैसे दिखते हैं, उससे ज्यादा अहम ये है कि आप उस समस्या को कैसे देखते हैं. यही दृष्टिकोण मायने भी रखता है.
  7. बदला लेने को जया किशोरी विनाशकारी मानती हैं. उनका कहना है कि मानसिक शांति एक आशीर्वाद की तरह है.
  8. जया किशोरी का यह कथन भी काफी सटीक है कि कभी-कभी आंखों की गलती से दिमाग में युद्ध छिड़ जाता है. इसलिए अपनी आंखों की गलतियों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.
     

Ischemic vs Hemorrhagic (in Hindi) | ब्रेन स्ट्रोक और ब्रेन हैमरेज में क्या फर्क है? डॉक्‍टर से जानें 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)