40 की उम्र में लगेंगी 20 साल की बस खाने में शामिल करें ये 5 चीजें, हर कोई पूछेगा सीक्रेट

Anti Aging Food Items: 40 की उम्र में भी 20 साल की जैसी दमकती स्किन के लिए आप अपनी डाइट में कुछ फूड आइटम्स को शामिल करके अपने शरीर को अंदर से पोषण दे सकते हैं और अपनी स्किन को यंग बनाए रख सकते हैं.

40 की उम्र में लगेंगी 20 साल की बस खाने में शामिल करें ये 5 चीजें, हर कोई पूछेगा सीक्रेट

Best Anti-Aging Foods For Women: आप अपनी डाइट में कुछ एंटी-एजिंग फूड आइटम्स को शामिल करके आप 40 की उम्र में भी खुद को यंग और फिट रख सकते हैं. विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर, ये फूड आइटम्स स्किन को नुकसान से बचाने, सूजन कम करने और फ्री-रेडिकल्स से लड़ने में मदद करते हैं. बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोकने लिए सबसे अच्छे फूड आइटम्स हैं जामुन, नट्स, बीज, और पालक और केल जैसी पत्तेदार सब्जियाँ.

इतना ही नहीं, बल्कि कुछ फूड आइटम्स जिनमें ओमेगा-3 फैटी एसिड की मात्रा ज्यादा होती है, जैसे एवोकाडो और सैल्मन, स्किन को यंग बनाए रखने और झुर्रियों को कम करने में भी मदद कर सकते हैं. डेली डाइट पर इन पोषक तत्वों से भरपूर फूड आइटम्स को शामिल करके आप अपने शरीर को अंदर से पोषण दे सकते हैं और अपनी स्किन को यंग बनाए रख सकते हैं. इसलिए यहां हमने कुछ ऐसे फूड आइटम्स की लिस्ट निकाली हैं जिन्हें आप अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: बाल झड़ने से दिखने लगी है स्कैल्प तो प्याज के रस में मिलाकर लगाएं ये तेल, 15 दिनों में गंजापन हो जाएगा दूर, उगने लगेंगे नए बाल

ब्रोकोली

ब्रोकोली एक सुपरफूड है जो उम्र बढ़ने के सभी लक्षणों से लड़ने में मदद करती है और इसमें एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा ज्यादा होती है. ब्रोकोली बहुत सारे विटामिन सी, के 1, पोटेशियम और फोलेट से भी भरपूर है.

एवोकाडो

एवोकाडो एक बहुत ही यूजफुल एंटी-एजिंग फल है क्योंकि ये पोटेशियम, विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं जो उम्र बढ़ने के लक्षणों से लड़ते हैं और हेल्थ में सुधार करते हैं.

अंजीर

अंजीर अपने एंटीऑक्सीडेंट, पॉलीफेनॉल और फ्लेवोनोइड सामग्री के कारण स्किन और शरीर को कई प्रकार के ऑक्सीडेटिव तनाव से बचाता है.

पालक

पालक हेल्दी स्किन, स्ट्रांग टिश्यू बनाने में मदद करता है क्योंकि ये एंटीऑक्सिडेंट, फोलिक एसिड, आयरन, विटामिन ए, सी और एस से भरपूर होते हैं.

बैंगन

बैंगन में एंथोसायनिन की मात्रा ज्यादा होती है, जो फ्लेवोनोइड्स हैं जो फ्री रेडिकल्सको हटाकर स्किन की रक्षा करते हैं.
 

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)