काली और घनी आइब्रो के लिए रात को सोने से पहले Eyebrow में लगाए यह तेल, कुछ ही दिनों में दिखेगा गजब का असर

Oil For Eyebrows: कुछ घरेलू उपाय ऐसे हैं जिनकी मदद से आप नैचुरली अपनी आइब्रोज को घना कर सकते हैं जिससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. चलिए जानते हैं ऐसे ही असरदार घरेलू तरीके जिनकी मदद से आप अपनी कम घनी आइब्रोज को घना कर सकते हैं.

काली और घनी आइब्रो के लिए रात को सोने से पहले Eyebrow में लगाए यह तेल, कुछ ही दिनों में दिखेगा गजब का असर

रातभर आइब्रो पर लगाएं ये तेल कुछ ही दिनों में हो जाएंगी काली और घनी.

सुंदर आंखों से चेहरे की खूबसूरती बढ़ जाती है, लेकिन पतली और हल्की आइब्रोज यानी भौंह से ये खूबसूरती कम लगने लगती है. कई लोगों की आइब्रोज काफी हल्की और पतली होती है. ऐसे में आइब्रो पेंसिल और अन्य मेकअप ट्रिक्स की मदद से आइब्रोज घनी और मोटी दिखाई जा सकती है. लेकिन कुछ घरेलू उपाय ऐसे हैं जिनकी मदद से आप नैचुरली अपनी आइब्रोज को घना कर सकते हैं जिससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. चलिए जानते हैं ऐसे ही असरदार घरेलू तरीके जिनकी मदद से आप अपनी आइब्रोज को काला और घना कर सकते हैं.

प्याज का रस

प्याज का रस आइब्रोज पर रोज लगाइए. इससे आइब्रोज घनी और मोटी हो जाएंगी. एक प्याज को काटकर इसका रस एक कटोरी में निकाल लीजिए. इसे किसी ब्रश या रुई की  मदद से आइब्रोज पर लगाइए और कुछ देर के लिए छोड़ दीजिए. कुछ देर बाद पानी से चेहरा धो लीजिए. इसे नियमित तौर पर करेंगे तो जल्द ही आपकी आइब्रोज घनी हो जाएंगी.

गर्मियों की हीट वेव से बचाएंगे ये कूल फेस मास्क, घर पर इस तरह बनाइए Aloevera Face Masks

जैतून के तेल 

जैतून तेल की मालिश से भी आइब्रोज में घनापन आता है. जैतून के तेल को उंगलियों पर लेकर ऐरो पोजीशन में उंगलियों से पूरी आइब्रोज पर शुरू से लेकर आखिर तक मसाज कीजिए. रोज करीब दस से पंद्रह मिनट के लिए जैतून के तेल की हल्के हाथ से मालिश करेंगे तो कुछ ही दिन में आइब्रोज घनी और मोटी हो जाएंगी.

 
नारियल तेल

आइब्रोज की ग्रोथ के लिए नारियल तेल भी काफी कारगर साबित होता है. नारियल तेल की मसाज से आइब्रोज के बाल जल्दी बढ़ते हैं और नए टिश्यूज पैदा होते हैं. इसलिए रोज दस दस मिनट के लिए आइब्रोज पर नारियल के तेल की मसाज करनी चाहिए.

आखों के पास की Skin को रखना है टाइट तो करें ये 1 काम, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर, गायब हो जाएंगी फाइन लाइंस

दूध

नियमित तौर पर कच्चे दूध की मालिश से भी आइब्रोज को अच्छी ग्रोथ मिलती है. इससे आइब्रोज के बाल जल्दी बढ़ते हैं और घने होते है. रात को सोने से पहले कच्चे दूध को रुई की मदद से दस मिनट के लिए आइब्रोज पर लगाना चाहिए.

 मेथी दाना  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेथी दाना भी आइब्रोज की ग्रोथ तेज करता है. मेथी दाने को रात भर के लिए भिगोकर रख दीजिए. सुबह इसे बारीक पीसकर पेस्ट बनाइए औऱ थोड़ा सा नारियल तेल मिलाकर इससे आइब्रोज पर अच्छी तरह मालिश कीजिए. इससे जल्दी ही आइब्रोज घनी और मोटी दिखने लगेंगी.