आखों के पास की Skin को रखना है टाइट तो करें ये 1 काम, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर, गायब हो जाएंगी फाइन लाइंस

Skin Care Tips: चेहरे में मौजूद टिशू कम होने लगते हैं जिस वजह से यह ढीली हो जाती है.  वहीं लाइफस्टाइल और खान-पान भी स्किन के ढीला होने की एक वजह बन सकती है. इसलिए जरूरी है कि आप स्किन केयर रूटीन को फॉलो करें. बता दें कि ऐसे कई तरीके हैं जिनको अपनाकर आप अपनी स्किन को टाइट बना सकते हैं.

आखों के पास की Skin को रखना है टाइट तो करें ये 1 काम, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर, गायब हो जाएंगी फाइन लाइंस

फेस की स्किन को टाइट करने के लिए करें 1 एक्सरसाइज.

Face Tightening Exercise in Hindi: बढ़ती उम्र के साथ ही स्किन ढीली होने लगती है. स्किन का ढीला पड़ना आपकी बढ़ती उम्र का इशारा देता है. चेहरे में मौजूद टिशू कम होने लगते हैं जिस वजह से यह ढीली (Sagging Skin) हो जाती है.  वहीं लाइफस्टाइल और खान-पान भी स्किन के ढीला (Saggy Skin) होने की एक वजह बन सकती है. इसलिए जरूरी है कि आप स्किन केयर रूटीन को फॉलो करें. बता दें कि ऐसे कई तरीके हैं जिनको अपनाकर आप अपनी स्किन को टाइट (Tight Skin) बना सकते हैं. जिनमें से एक है एक्सरसाइज, फेस एक्सरसाइज करके भी अपनी स्किन को टाइट बनाया (Many ways to firm sagging skin) जा सकता है. 

बढ़ती उम्र में Skin को रखना है टाइट तो अपनी खाने की थाली में जरूर शामिल करें ये 5 चीजें, गायब हो जाएंगी फाइन लाइंस

फेस को टाइट करने के लिए एक्सरसाइज ( Face Tightening Exercise):

9k66dhpo

Many ways to firm sagging skin:  फेस एक्सरसाइज करके भी अपनी स्किन को टाइट बनाया जा सकता है. 

ब्रो रेजर एक्सरसाइज (Brow Raiser Exercise):

जैसा कि इस एक्सरसाइज के नाम से ही समझ आ रहा है कि इसमें आपको आइब्रोज के साथ एक्सरसाइज करनी है. आइब्रो और माथे के पास की स्किन को टाइट करने के लिए इस एक्सरसाइज को करना लाभदायी हो सकता है. 

रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं यह जेल, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर नहीं होगा यकीन

ब्रो रेजर एक्सरसाइज करने का तरीका

ब्रो रेजर एक्सरसाइज को करने के लिए सबसे पहले अपनी इंडेक्स फिंगर को अपनी आइब्रो के आखिर में रखें और फिर वहां से स्किन को ऊपर की उठाएं. इस स्टेप को लगभग 7 सेट्स में 10 बार रोजाना करें आपको कुछ समय में इसका असर दिखने लगेगा.

How to Clean Your Vagina and Vulva: प्राइवेट पार्ट की सफाई में लड़कियां करती हैं ये गलतियां, डॉ से जानें सही तरीका...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.