बाल धोने से आधा घंटे पहले इस तरह लगाएं एलोवेरा, 7 दिनों में बालों का झड़ना होगा बंद, हो जाएंगे काले और मजबूत

Aloe Vera For Hair Care: अगर आप एलोवेरा का इस्तेमाल सही तरीके से करते हैं तो यह आपके बालों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है.

बाल धोने से आधा घंटे पहले इस तरह लगाएं एलोवेरा, 7 दिनों में बालों का झड़ना होगा बंद, हो जाएंगे काले और मजबूत

Aloevera For Hair: बालों के लिए फायदेमंद होता है एलोवेरा.

Hair Care Home Remedy: बालों को लेकर आज के समय में अमूमन लोग जूझ रहे हैं. बालों के तेजी से झड़ने के साथ उनके सफेद और बेजान होना. अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से जूझ रहे हैं और अपने बालों को हेल्दी, काला, लंबा और घना बनाना चाहते हो वो भी बिना एक पैसा खर्च किए तो आज हमारे पास आपके लिए एक देसी नुस्खा है जो आपके बालों को हेल्दी रखने में आपकी मदद करेगा. इसके साथ ही यह बालों का झड़ना कम करने के साथ उनको काला करने और लंबा करने में भी मदद करेगा. यह होम रेमेडि एक बार आजमाने के बाद आप दूसरों को भी अपना ये सीक्रेट शेयर जरूर करेंगे. 

यह भी पढ़ें: रोज सुबह या फिर रात को सोते समय चेहरे पर इस तरह से लगाएं विटामिन सी सीरम, 7 दिनों में दिखेगा गजब का ट्रांसफॉर्मेशन

आज हम बात कर रहे हैं एलोवेरा की. यह बात तो हम सभी जानते हैं कि यह हमारे बालों के लिए कितना फायदेमंद होता है. अगर आप इसका इस्तेमाल सही तरीके से करते हैं तो यह आपके बालों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है. तो आइए जानते हैं बालों पर एलोवेरा लगाने का सही तरीका जिससे आपके बालों से जुड़ी तमाम परेशानियां दूर हो जाएं. 

बालों पर एलोवेरा कैसे लगाएं | How To Apply Aloe Vera on Hair

एलोवेरा हेयर मास्क आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इस मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले एलोवेरा का जेल को एक बर्तन में निकाल लें. अब इसमें ग्लिसरीन को मिला लें. इन दोनों चीजों को मिक्सर में डालकर एक फाइन पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को कटोरी में निकाल लें और कॉटन की मदद से अपने स्कैल्प और बालों के सिरों तक अच्छे से लगा लें. इस मास्क को बाल धोने से आधा घंटा पहले अपना बालों पर लगाएं और फिर बालों को माइल्ड शैंपू से धोलें. हफ्ते में दो बार इस हेयर मास्क का इस्तेमाल आपको बालों को मजबूत, काला और घना बनाने में मदद कर सकता है. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)