विज्ञापन
This Article is From Mar 12, 2024

Dark Neck Problem: कुछ ही घंटों में दूर हो जाएगा गर्दन का कालापन, इन 5 तरीकों से मिलेगा झटपट रिजल्ट

Dark Neck Problem: गर्दन पर जमा कालापन इतना जिद्दी होता है कि साबुन लगाने या स्क्रबिंग से भी आसानी से नहीं जाता. लेकिन कुछ नुस्खे आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं.

Dark Neck Problem: कुछ ही घंटों में दूर हो जाएगा गर्दन का कालापन, इन 5 तरीकों से मिलेगा झटपट रिजल्ट
गर्दन काली होने पर क्या लगाना चाहिए?

Dark Neck Problem:  गर्दन की गोलाई में जमा कालापन बेहद बुरा नजर आता है. आप कितना ही डिजाइनर नेक बनवा लें. अगर गर्दन पर कालापन नजर आ रहा है. तो, समझिए कि आपकी हर स्टाइल और खूबसूरती पर काले ग्रहण की रेखा खिंची हुई है. दरअसल गर्दन का कालापन छुपाना आसान भी नहीं होता. हाई नेक ड्रेस भी पहनने पर गर्दन पूरी तरह कवर नहीं होती. असल मुश्किल तो उन लोगों की होती है जो डीप नेक, हॉल्टर नेक या किसी और तरह का डिजाइन नेक पहनना  पसंद करते हैं. गर्दन पर जमा कालापन उनकी सारे स्टाइलिंग आइडिया पर पानी फेर देता है. इसलिए गर्दन के कालेपन को हटाना बहुत जरूर होता है. हम यहां आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही नुस्खे जो  आपको बहुत कम समय में गर्दन के कालेपन से निजात दिलाएंगे.

गर्दन का कालापन हटाने के तरीके | Tips To Get Rid Of Dark Neck

नींब के साथ बेसन

बेसन में नींबू का रस अच्छे से मिक्स कर लें और एक ऐसा पेस्ट तैयार करें जो न बहुत ज्यादा थिक हो और न  इतना पतला हो कि बहने लग जाए. इस पेस्ट को पूरी गर्दन पर अच्छे से लगा कर रखें. जब पेस्ट थोड़ा ड्राई हो जाए तब गीले हाथ लेकर गर्दन की मसाज करते जाएं. यही पेस्ट स्क्रब का भी काम करेगा. इसके बाद गर्दन धो लें.

शहद और नींबू

कालापन ज्यादा गाढ़ा  नहीं हो तो सिर्फ शहद और नींबू भी लगा सकते हैं. इसे लगाकर रखें और कुछ देर बाद गर्दन की मसाज करते जाएं और इस पेस्ट को रिमूव करते जाएं. गर्दन चमक भी उठेगी और स्किन भी हाइड्रेट होगी.

दूध और हल्दी

कच्चे दूध और हल्दी को मिक्स करें. पेस्ट को थोड़ा थिक करने के लिए इसमें बेसन या आटा मिला सकते हैं. इस पेस्ट को लगा कर रखें. कच्चा दूध मेल को साफ करने का एक बेहतरीन तरीका है.

दही और हल्दी

दही में ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो स्किन ब्लीच करने का काम करता है. दही में हल्दी मिलाकर इससे गर्दन की मसाज करें फिर इस पेस्ट को ड्राई होने दें. फिर सामान्य पानी से धो लें.

टमाटर से मसाज

टमाटर को काट लें और इससे पूरी गर्दन की मसाज करें. गर्दन की स्किन अच्छे  से हाइड्रेट होगी और मेल की परत हटती जाएगी. टमाटर की वजह से टैनिंग भी कम होगी.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
World Heart Day 2024: दक्षिण-पूर्व एशिया में हर साल दिल के दौरे और स्ट्रोक से होती हैं 3.9 मिलियन मौतें : WHO
Dark Neck Problem: कुछ ही घंटों में दूर हो जाएगा गर्दन का कालापन, इन 5 तरीकों से मिलेगा झटपट रिजल्ट
पीठ में अक्सर रहता है दर्द तो उसे दूर करने में बेहद कारगर साबित हो सकती है फिजियोथेरेपी
Next Article
पीठ में अक्सर रहता है दर्द तो उसे दूर करने में बेहद कारगर साबित हो सकती है फिजियोथेरेपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com