फेस को पतला करने और चेहरे पर कसावट लाने के लिए कर लीजिए ये काम, ढीलापन होने लगेगा कम

Face Tight Karne Ki Exercise: आज बहुत से लोग अपने चेहरे को प्राकृतिक रूप से निखारने के लिए योग आसन का सहारा लेते हैं. इसलिए यहां हमने आपके चेहरे को पतला बनाने के लिए सबसे अच्छे और आसान एक्सरसाइज ढूंढ निकाली हैं.

फेस को पतला करने और चेहरे पर कसावट लाने के लिए कर लीजिए ये काम, ढीलापन होने लगेगा कम

Face Tightening Exercise: गाल लिफ्ट और जॉलाइन स्ट्रेच जैसी फेस एक्सरसाइज कारगर हैं.

Face Tight Karne Ka Tarika: क्या आप जानते हैं कि एक्सरसाइज वजन कम करने और चेहरे की मांसपेशियों को टोन करने में मदद कर सकता है, जो आपके चेहरे को पतला करने में मदद कर सकता है. गाल लिफ्ट और जॉलाइन स्ट्रेच जैसी फेस एक्सरसाइज आपके चेहरे की मसल्स को टोन और कसने में मदद कर सकती हैं. बैलेंस डाइट के साथ दुबला और यंग फेस पाने के लिए एक्सरसाइज एक शक्तिशाली तकनीक है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हमने कुछ ऐसी एक्सरसाइज तैयार की हैं जो निश्चित रूप से आपके चेहरे को पतला दिखने में मदद करेंगे.

चेहरे में कसावट लाने के लिए एक्सरसाइज | Exercise to tighten the face

1. चिन लिफ्ट

चिन-लिफ्ट फेस वर्कआउट करने के लिए आपको बस आराम से बैठना या खड़ा होना है. फिर अपने सिर को छत की ओर उठाएं, जिससे आपकी आंखें भी वैसा ही करने लगें. इसके बाद अपने होठों को तनाव दें और आगे की ओर करें. इस गति को 3 से 4 बार दोहराने से पहले कम से कम 5 से 10 सेकंड तक इस स्थिति में रहें.

ये भी पढ़ें: रात सोने से पहले गर्म तेल से कर लीजिए सिर की मालिश, बढ़ेगी बालों की ग्रोथ, याददाश्त होगी बेहतर, मिलेंगे ये लाभ

2. लिप पुल

यह आपको जवान दिखाता है. लिप पुल करते समय आराम से बैठना या खड़ा होना और आगे की ओर मुंह करके पॉजिशन बनाए रखना जरूरी है. अपने लोअर जौ को बाहर की ओर धकेलते हुए अपने निचले होंठ को जितना हो सके ऊपर उठाएं. कुछ सेकंड तक उसी स्थिति में रहने के बाद इस तकनीक को लगभग 4-5 बार दोहराएं.

3. लायन पोज

लायन पोज से आपके चेहरे की सभी मसल्स एक्टिव और टोन होती हैं. ये गर्दन और चेहरे की थायरॉइड ग्रंथियों के लिए सबसे अच्छे आसनों में से एक है. अपना सिर नीचे करना, अपनी ठुड्डी को अपनी गर्दन पर रखना और अपने घुटनों को अपनी चीजों पर रखें. फिर अपनी जीभ को जितना हो सके बाहर निकालें और लायन की तरह दहाड़ें.

4. ब्लोइंग एयर

चेहरे और गर्दन की मसल्स के लाभ के लिए ब्लोइंग एयर पोज काफी फायदेमंद है. आप दुबले दिखते हैं और प्राकृतिक रूप से नया रूप पाते हैं. ब्लोइंग एयर एक्सरसाइज करते समय आपको रीढ़ की हड्डी सीधी रखनी चाहिए, अपना सिर पीछे झुकाना चाहिए और छत की ओर देखना चाहिए. अपने होठों को अलग करें और हवा छोड़ना शुरू करें. इस पोज में दस से पंद्रह सेकंड तक रहें.

ये भी पढ़ें: यूरिक एसिड अपने आप होने लगेगा कम बस खाने में शामिल करें ये सब्जी, असरकारी है ये नुस्खा

5. फेस फिश

फेस फिश एक्सरसाइज करने के लिए आपको अपने होठों और गालों को अंदर की ओर खींचकर मछली का चेहरा बनाना होगा और ऐसा करते समय मुस्कुराने का प्रयास करना होगा. व्यायाम को तब तक दोहराएं जब तक आपको अपने गालों और जबड़े में जलन महसूस न हो, उस समय आपको केवल आराम करना चाहिए.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)