चेहरे पर झुर्रियां आने लगें तो नींबू में मिलाकर लगा लीजिए ये चीज, कुछ ही दिनों में साफ और निखरी मिलेगी त्वचा

Home Remedies For Wrinkles: चेहरे पर उम्र बढ़ने के दौरान झुर्रियां आना आम बात है लेकिन समय से पहले चेहरे का बूढ़ा दिखना हमारी कुछ लापरवाही की वजह से हो सकता है, लेकिन हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं जो झुर्रियों को गायब करने में आपकी मदद कर सकता है.

चेहरे पर झुर्रियां आने लगें तो नींबू में मिलाकर लगा लीजिए ये चीज, कुछ ही दिनों में साफ और निखरी मिलेगी त्वचा

Skin Care Tips: झुर्रियां आने पर फेस स्किन ढीली पड़ने लगती है.

How To Get Rid of Wrinkles: कोई समय से पहले बूढ़ा नहीं दिखना चाहता है. बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाना सभी का सपना रहता है, लेकिन बढ़ती उम्र के साथ लोगों के चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है और फेस स्किन ढीली पड़ने लगती है. फेस पर झुर्रियां होने पर चेहरे पर काले रंग के दाग से बन जाते हैं जो देखने पर अच्छे नहीं लगते हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए बाजार में कई तरह के महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स मिलते हैं लेकिन इनसे रिजल्ट हमेशा बेहतर मिले ऐसा जरूरी नही है. जब हम अपने स्किन केयर रूटीन पर ध्यान नहीं देते हैं तो हमारी स्किन निसंदेह खराब और डल दिखने लगती है.

एक अच्छी केयर और कुछ घरेलू नुस्खे फिर से एक साफ चेहरा पाने में मदद कर सकते हैं. अगर आप भी चेहरे की झाइयों और झुर्रियों से निजात पाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा कारगर घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं जो आसानी से कुछ ही समय में चेहरे को एकदम चमकदार और साफ बना सकता है.

Weight Loss, डायबिटीज और अर्थराइटिस के लिए अचूक उपाय है ये चीज, क्या आप जानते हैं?

झाइयों के लिए नींबू का इस्तेमाल कैसे करें?

नींबू का हम इस्तेमाल खूब होता है खासकर गर्मियों के दौरान. ये न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाने में मदद करता है, बल्कि कई स्किन केयर में भी इस्तेमाल किया जाता है. वहीं इसका इस्तेमाल झाइयों को कम करने में भी मदद मिलती है.

नींबू और दही

आपको झाइयों को दूर करने के लिए नींबू और दही का इस्तेमाल करना है. इसके लिए आपको एक कटोरी में 2 चम्मच दही लें और फिर इसमें 1 चम्मच नींबू का रस डालकर मिक्स कर लें. अब इस पैक को अपने फेस पर लगा कर छोड़ दें. जब ये सूख जाए तो इसे सादे पानी से चेहरा धो लें. आप हफ्ते में 2 बार इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

खाली पेट टमाटर का जूस पीने से होते हैं ये 7 गजब के फायदे, ब्लड प्रेशर कंट्रोल, हेल्दी पाचन और वजन घटाने में है रामबाण

दोपहर को झपकी लेने के 7 फायदे | Health Benefits of Napping | Can a Nap Boost Brain Health?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.