Food To Gain Weight Fast: दुबलेपन से निजात पाने के लिए अचूक हैं ये दो फूड्स, आज से ही शुरू करें सेवन तेजी से बढ़ेगा वजन!

Food That Easily Gain Weight: वजन बढ़ाने के लिए क्या करें? आपको तेजी से वजन बढ़ाने के तरीकों के साथ वजन बढ़ाने के लिए फूड्स की तलाश करनी चाहिए. वजन बढ़ाने के लिए शरीफा (Custard Apple To Gain Weight) किसी रामबाण फूड्स से कम नहीं माना जाता है. इसके लिए वजन बढ़ाने के लिए शतावरी का सेवन भी काफी लाभकारी माना जाता है.

Food To Gain Weight Fast: दुबलेपन से निजात पाने के लिए अचूक हैं ये दो फूड्स, आज से ही शुरू करें सेवन तेजी से बढ़ेगा वजन!

Weight Gain Foods: वजन बढ़ाने के लिए शरीफा किसी रामबाण फूड्स से कम नहीं माना जाता है.

खास बातें

  • Foods To Gain Weight Fast: वजन बढ़ाने के लिए हेल्दी फूड्स का सेवन करें.
  • वजन बढ़ाने के लिए शरीफा किसी रामबाण फूड्स से कम नहीं माना जाता है.
  • Weight Gain Foods: वजन बढ़ाने में आपके लिए दो चीजें चमत्कार कर सकती हैं.

Diet For Weight Gain Naturally: दुबलेपन से परेशान हैं? कई लोग आजकल अपने कम वजन और कमजोर शरीर के साथ रह रहे हैं, जो किसी के लिए भी आत्मविश्वास कम होने का एक कारण हो सकता है. एक अच्छी पर्सानालिटी कौन नहीं चाहता है भला, लेकिन कई लोगों का कहना है कि वह खूब खाते हैं फिर भी उनके सेहत पर कोई असर नहीं होता है. ऐसे में वजन बढ़ाने के लिए क्या करें? अगर आपके साथ ऐसा कुछ है तो आपको ये नहीं मानना चाहिए कि वजन बढ़ाने के लिए डाइट मायने नहीं रखती है. बल्कि आपको तेजी से वजन बढ़ाने के तरीकों (Fast Weight Gain Methods) के साथ वजन बढ़ाने के लिए फूड्स की तलाश करनी चाहिए. आपको सबसे पहले अपनी डाइट में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जो मांसपेशियों के निर्माण में मदद करें. यह सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए कि आप अपनी प्लेट को सही ढंग से स्टैक कर रहे हैं. दुबलेपन को दूर करने के उपाय कई हैं बशर्ते आपको उनके बारे में जानकारी हो और आप उन्हें फॉलो करें.

अगर आप भी दुबलेपन से परेशान हैं और अपनी इस समस्या का समाधान ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए दो चीजें चमत्कार कर सकती हैं. जी हां! वजन बढ़ाने के लिए शरीफा (Custard Apple To Gain Weight) किसी रामबाण फूड्स से कम नहीं माना जाता है. इसके लिए वजन बढ़ाने के लिए शतावरी (Asparagus To Increase Weight) का सेवन भी काफी लाभकारी माना जाता है. ये ना केवल आपके वजन को आसानी से बढ़ाने में मदद करेंगे बल्कि आपको कई और कमाल के लाभ भी देंगे.

आसानी से वजन बढ़ाने के लिए इन दो फूड्स को रोज खाएं | Eat These Two Foods Daily To Easily Gain Weight

1. शरीफा खाने से बढ़ेगा आपका वजन

कस्टर्ड एप्पल यानि शरीफा वजन बढ़ाने के लिए कमाल कर सकता है. ये उन लोगों के लिए अच्छा है जिन्हें वजन बढ़ाने की जरूरत है. नियमित रूप से सेवन करने पर शहद और कस्टर्ड सेब का मिश्रण आवश्यक वजन और उन आवश्यक कैलोरी को जोड़ने में मदद करेगा जो आपको वास्तव में चाहिए. इसके साथ ही यह वजन बढ़ाने का एक हेल्दी तरीके भी है. शरीफा में मौजूद शर्करा वजन को बढ़ाने में असरदार माना जाता है.

weight gainWeight Gain Foods: शरीफा का सेवन वजन बढ़ाने के लिए एक हेल्दी तरीका भी है

इसके साथ ही शरीफा में विटामिन सी, राइबोफ्लेविन, थियामिन, नियासिन, कैल्शियम, पोटेशियम, आयरन, मैग्नीशियम, मैग्नींज और फॉस्फोरस प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं. शरीफा में हाई लेवल में प्राकृतिक शर्करा होती है, इन्हें वसा में परिवर्तित किया जा सकता है और हेल्दी फैट गेन करने में मदद मिल सकती है.

2. वजन बढ़ाने के लिए शतावरी का सेवन करें

शतावरी कैलोरी में कम है, लेकिन एक प्रभावशाली पोषक तत्व प्रोफाइल समेटे हुए है, जो हेल्दी तरीके से वजन बढ़ाने में आपके लिए कमाल कर सकती है. शतावरी में कैलोरी, प्रोटीन, वसा, फाइबर, विटामिन सी, विटामिन ए, विटामिन के, फोलेट, पोटेशियम, फास्फोरस, विटामिन ई भरपूर मात्रा में होते हैं. कुछ लोग बहुत ज्यादा खाना खाते हैं फिर भी वो दुबले ही रहते हैं. इसकी वजह उनके शरीर में खाने का ना लगना है. शतावरी का सेवन इस समस्या से निजात दिला सकता है. शतावरी पाचन तंत्र को हेल्दी और मजबूत करने में भी फायदेमंद मानी जाती है.

virlnp3g

Weight Gain Foods: शतावरी का सेवन आसानी से वजन बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है


पौष्टिक होने के अलावा, शतावरी स्वादिष्ट और आपके आहार में शामिल करने में आसान है. इसे कई तरह से पकाया जा सकता है, जिसमें उबालना, ग्रिलिंग, स्टीमिंग, रोस्टिंग और सॉस शामिल हैं. आप डिब्बाबंद शतावरी भी खरीद सकते हैं, जो पहले से तैयार है. शतावरी का उपयोग सलाद, हलचल-फ्राइज़, फ्रिटाटस, आमलेट और पास्ता जैसे कई व्यंजनों में किया जा सकता है और यह एक शानदार साइड डिश बनाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.