विज्ञापन
Story ProgressBack

हफ्ते में 3 दिन रात को सोने से पहले चेहरे पर मलें ये एक चीज, 15 दिन में आ जाएगा नेचुरल ग्लो और लोग पूछेंगे आपसे राज

Glowing Skin Home Remedies: ग्लोइंग स्किन के लिए सोने से पहले कुछ नाइट स्किन केयर टिप्स को अपनाना आपके लिए कमाल कर सकता है. नेचुरल चमकदार और सॉफ्ट स्किन चाहते हैं तो इस कारगर घरेलू नुस्खे को आजमाएं और कुछ ही दिनों में लोग पूछेंगे इतनी जल्दी चेहरा कैसे निखर गया.

Read Time: 4 mins
हफ्ते में 3 दिन रात को सोने से पहले चेहरे पर मलें ये एक चीज, 15 दिन में आ जाएगा नेचुरल ग्लो और लोग पूछेंगे आपसे राज
Homemade Mask For Glowing Skin: आपको इस घरेलू मास्क को बनाने के लिए दूध की मलाई और शहद का इस्तेमाल करना है.

Homemade Mask For Glowing Skin: चमकदार और कोमल त्वचा हर कोई पाना चाहता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके किचन में ही इसका चमत्कारिक नुस्खा मौजूद है. आजकल की भागदौड़ में हम अपनी स्किन पर ध्यान नहीं दे पाते हैं. खासकर सर्दियों में हम ड्राई और बेजान स्किन से परेशान रहते हैं. ज्यादातर लोग चमकदार और दमकती त्वचा पाने के लिए हमेशा महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स पर भरोसा करते हैं. कभी-कभी चमकदार त्वचा का राज आपकी रसोई में ही मिल जाता है. हम एक सरल लेकिन प्रभावी घरेलू स्किन मास्क की मदद से ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं. आपको इस घरेलू मास्क को बनाने के लिए दूध की मलाई और शहद का इस्तेमाल करना है. अगर आप भी ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू उपाय तलाश रहे हैं तो इस नेचुरल मास्क को हफ्ते में 3 दिन लगाएं और खुद देंखे असर.

यह भी पढ़ें: मोटा पेट करना है अंदर और दिखना है सपाट, तो सुबह करें ये 5 काम, महीनेभर में आसानी से कम होगा वजन

स्किन के लिए मलाई और शहद के फायदे:

दूध की मलाई और शहद का मिश्रण चमकती त्वचा पाने का एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका है. लैक्टिक एसिड और फैट से भरपूर दूध की मलाई एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर के रूप में काम करती है, जो त्वचा को हाइड्रेट और पोषण देने में मदद करती है. इसमें विटामिन ए और डी भी होता है, जो स्किन हेल्थ में सुधार करते हैं. शहद अपने जीवाणुरोधी और एंटीऑक्सीडेंट गुणों के लिए जाना जाता है, त्वचा की समस्याओं से निपटने और चमकदार रंगत को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है.

ऐसे तैया करें दूध की मलाई और शहद का फेस पैक:

ग्लोइंग स्किन मास्क बनाने के लिए एक कटोरी में बराबर मात्रा में दूध की मलाई और शहद मिलाएं. मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं, धीरे-धीरे गोलाकार गति में मालिश करें. इसे लगभग 15-20 मिनट तक लगा रहने दें ताकि ये त्वचा में प्रवेश कर सके. दूध की क्रीम में मौजूद लैक्टिक एसिड डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है, जबकि शहद स्किन को शांत और जवां करने का काम करता है.

यह भी पढ़ें: सफेद बालों से हैं परेशान, तो इस चीज का करें इस्तेमाल, 15 दिन में दिखने लगेंगे बाल चटक काले, कभी नहीं लगानी पड़ेगी डाई

मास्क को गुनगुने पानी से धो लें, जिससे त्वचा नरम, चिकनी और चमकदार दिखेगी. इस प्राकृतिक उपचार के नियमित उपयोग से त्वचा की बनावट में सुधार, सूखापन कम करने और एक हेल्दी चमक प्रदान करने में मदद मिल सकती है.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें
हफ्ते में 3 दिन रात को सोने से पहले चेहरे पर मलें ये एक चीज, 15 दिन में आ जाएगा नेचुरल ग्लो और लोग पूछेंगे आपसे राज
WHO ने भारत में H9N2 बर्ड फ्लू के दूसरे मामले की पुष्टि की, यहां जानिए इसके लक्षण, कारण और इलाज के बारे में सब कुछ
Next Article
WHO ने भारत में H9N2 बर्ड फ्लू के दूसरे मामले की पुष्टि की, यहां जानिए इसके लक्षण, कारण और इलाज के बारे में सब कुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;