Healthy Eating Tips: घर से बाहर भोजन कर रहे हैं, तो हेल्दी खाने के लिए फिटनेस ट्रेनर के बताए इन 4 तरीकों को करें फॉलो

How To Eat Healthy: कई लोग सिर्फ इस वजह से बाहर का खाना नहीं खाते हैं क्योंकि वह अपनी फिटनेस और सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहते हैं. स्वेट ट्रेनर कायला इटिनेस कहती हैं कि स्वस्थ जीवनशैली जीने के लिए आपको वास्तव में खुद को सीमित करने की जरूरत नहीं है. यहां कुछ तरीके हैं जो आपको हेल्दी खाने में मदद कर सकते हैं.

Healthy Eating Tips: घर से बाहर भोजन कर रहे हैं, तो हेल्दी खाने के लिए फिटनेस ट्रेनर के बताए इन 4 तरीकों को करें फॉलो

Healthy Eating Tips: भोजन में विविधता लाने के लिए किसी दोस्त के साथ शेयर करें

खास बातें

  • बाहर का भोजन करते समय आप स्वस्थ विकल्प बना सकते हैं.
  • पहले से रेस्तरां के मेनू को ठीक से देख लें.
  • यह आपके भोजन के लिए स्वस्थ विकल्प बनाने में आपकी मदद कर सकता है.

Easy Ways To Eat Healthy: फिटनेस चैलेंज का पालन करना या फिटनेस की राह पर चलना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है. यह ज्यादातर समय घर का बना खाना खाने में मददगार हो सकता है, लेकिन यह आसान नहीं है. जबकि कुछ लोगों को अपने घर का खाना बनाना आसान लगता है (खासकर जब वे वास्तव में अपने स्वास्थ्य और फिटनेस पर ध्यान दे रहे हों), दूसरों के लिए जो खाना बनाना नहीं जानते हैं और वास्तव में इसकी सराहना नहीं करते हैं, यह काफी चुनौतीपूर्ण काम है. कई लोग सिर्फ इस वजह से बाहर का खाना नहीं खाते हैं क्योंकि वह अपनी फिटनेस और सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहते हैं. स्वेट ट्रेनर कायला इटिनेस कहती हैं कि स्वस्थ जीवनशैली जीने के लिए आपको वास्तव में खुद को सीमित करने की जरूरत नहीं है. आप बाहर का खाना खाते हुए भी अपने लिए हेल्दी ऑप्शन बना सकते हैं.

बाहर खाना खाते समय ऐसे बनाएं हेल्दी ऑप्शन | How To Make Healthy Option While Eating Outside

अपनी पोस्ट में, इटिनेस का कहना है कि खुद को सीमित या प्रतिबंधित किए बिना एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखना संभव है. प्रतिबंध का दृष्टिकोण केवल आपके लिए अल्पावधि में काम कर सकता है, और यह स्थायी नहीं हो सकता है.

जब आप बाहर खाना खाना खाते हैं, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको स्वस्थ और संतुलित डाइट बनाने में मदद कर सकते हैं, जैसा कि स्वेट ट्रेनर कायला इटिनेस ने सुझाव दिया है.

बाहर का खाना खाने पर हेल्दी खाने के टिप्स | Healthy Eating Tips When Eating Out

1. साइड सलाद: एक अतिरिक्त साइड सलाद का ऑर्डर करने से आपके फाइबर का सेवन बढ़ाने में मदद मिल सकती है. इटिनेस का कहना है कि वह अपने मुख्य भोजन के लिए चाहे जो भी चुनती हों, वह एक्स्ट्रा साइड सलाद जरूर शामिल करती हैं क्योंकि यह भोजन को संतुलित बनाने में मदद करता है.

2lu58f78Ways To Eat Healthy: अपने भोजन में अधिक सलाद शामिल करने के लिए भोजन में साइड सलाद का ऑर्डर दें

2. अपने मील को शेयर करें: अपने भोजन को किसी मित्र या परिवार के साथ शेयर करना एक अच्छा विचार हो सकता है. यह आपके भोजन में एक्स्ट्रा विविधता जोड़ने में मदद करता है, इस प्रकार अधिक विविधता को सुविधाजनक बनाता है.

3. तैयार रहें: जब आप बाहर खाना खाने जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पहले से ही रेस्तरां के मेनू के माध्यम से ब्राउज़ करें. इस तरह, आपके लिए इस समय निर्णय लेने की जल्दबाजी के स्थान पर, एक स्वस्थ विकल्प बनाना अधिक संभव है.

4. बिना डरे खाएं: अगर आप कुछ अनहेल्दी खा लेते हैं, जो आपके पास नहीं होना चाहिए, या अगर आप अधिक खा चुके हैं, तो अपने आप को इस पर जोर न दें. "बस अगले दिन अपनी सामान्य दिनचर्या को फिर से शुरू करें और बहुत सारे ताजे फल और सब्जियों सहित स्वस्थ और पौष्टिक भोजन खाने पर ध्यान केंद्रित करें."


समय पर वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप अपने आहार और व्यायाम का आनंद ले रहे हैं. अन्यथा, आप इसे बहुत लंबे समय तक जारी नहीं रख पाएंगे. यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि फिटर, स्वस्थ या दुबला होने का मतलब यह नहीं है कि आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने और मज़े करने के लिए समझौता करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.