Hair Loss Prevention: क्या आपके भी कंडीशनर लगाने से झड़ते हैं बाल, जानें ये 4 कारण

Hair Loss Prevention: बाल सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं लेकिन, कई बार हम बालों को सुंदर और मजबूत बनाने के लिए जाने अनजाने ऐसी गलती कर बैठते हैं, जो न केवल बालों को कमजोर बनाती हैं बल्कि इससे बाल भी झड़ सकते हैं.

Hair Loss Prevention: क्या आपके भी कंडीशनर लगाने से झड़ते हैं बाल, जानें ये 4 कारण

Hair Loss: कई लोगों को कंडीशनर के इस्तेमाल से हेयर फॉल की शिकायत होती है.

Hair Loss Prevention: बाल सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं लेकिन, कई बार हम बालों को सुंदर और मजबूत बनाने के लिए जाने अनजाने ऐसी गलती कर बैठते हैं, जो न केवल बालों को कमजोर बनाती हैं बल्कि इससे बाल भी झड़ सकते हैं. हममें से ज्यादातर लोग बालों को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए सप्ताह में कम से कम दो बार हेयरवॉश करते हैं और कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार कंडीशनर लगाने से बाल झड़ने लगते हैं. बालों को झड़ता देख हम कई परेशान हो जाते हैं. लेकिन घबराने की बात नहीं बाल झड़ने की कई वजह हो सकती हैं. जो आप जाने अनजाने कर बैठते हैं. तो चलिए जानते हैं उन्हीं कारण के बारे में.

कंडीशनर लगाने से बाल झड़ने की समस्या- Hair Fall Problem Due To Conditioner:

1. ज्यादा कंडीशनर-

कई बार हम बालों पर कंडीशनर का ज्यादा इस्तेमाल कर लेते हैं. बालों के हिसाब से कंडीशनर की मात्रा का इस्तेमाल करना चाहिए, नहीं तो इससे बाल झड़ने की समस्या हो सकती है. 

Rheumatoid Arthritis: रूमेटाइड अर्थराइटिस वाले लोगों के लिए स्वीमिंग कैसे फायदेमंद? यहां जानिए

3us29qu

2. ऑयली स्कैल्प-

ऑयली स्कैल्प भी बाल झड़ने का एक कारण हो सकता है. क्योंकि अगर आपकी स्कैल्प ऑयली है और आप कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके बाल झड़ सकते हैं. इसलिए ऐसे में कंडीशनर का इस्तेमाल ना करें. 

Ghee For Skin: क्यों स्किन के लिए मैजिकल है घी? जानिए त्वचा पर लगाने से क्या फायदे मिलते हैं

3. स्कैल्प में कंडीशनर-

कई बार हम बालों को शैम्पू करने के बाद कंडीशनर लगाते समय एक गलती कर बैठते हैं, वो है स्कैल्प में कंडीशनर का लग जाना. स्कैल्प में कंडीशनर नहीं लगाना चाहिए. इससे बाल झड़ सकते हैं.

4. केमिकल कंडीशनर-

मार्केट में मिलने वाले कई तरह के कंडीशनर में कई तरह के केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है. अगर कंडीशनर में कैमिकल का इस्तेमाल ज्यादा है, तो भी इसकी वजह से बाल झड़ सकते हैं. 

Navratri 2022: व्रत के दौरान कब्ज और एसिडिटी हो तो क्या करें? इन 5 तरीकों से करें पेट का इलाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.