Flat Belly Exercise: पतली कमर पाने की है चाहत तो करें ये 3 एक्सरसाइज, एक्स्ट्रा किलो घटाने में भी हैं मददगार...

Exercise For Flat Belly: अगर आप भी अपनी लटकती पेट की चर्बी से परेशान हैं और एक्सरसाइज को लेकर कंफ्यूज हैं कि कौन सी एक्सरसाइज बेली फैट को कम करने में मददगार हो सकती है. तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं.

Flat Belly Exercise: पतली कमर पाने की है चाहत तो करें ये 3 एक्सरसाइज, एक्स्ट्रा किलो घटाने में भी हैं मददगार...

Flat Belly Exercise: पेट की जिद्दी चर्बी को कम करने के लिए सही एक्सरसाइज और समय की आवश्यकता होती है.

Exercise For Flat Belly: अगर आप भी अपनी लटकती पेट की चर्बी से परेशान हैं और एक्सरसाइज को लेकर कंफ्यूज हैं कि कौन सी एक्सरसाइज बेली फैट को कम करने में मददगार हो सकती है. तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं आज हम आपको बेहद आसान और पेट की चर्बी को कम करने में कारगर एक्सरसाइज के बारे में बता रहे हैं. जिसे रोजाना कर कुछ ही दिनों में आप फ्लेट बेली पा सकते हैं. असल में शरीर के बाकि हिस्से के फैट को कम करना इतना मुश्किल नहीं है जितना पेट की चर्बी को. पेट की जिद्दी चर्बी को कम करने के लिए सही एक्सरसाइज और समय की आवश्यकता होती है. तो चलिए जानते हैं वो एक्सरसाइज के बारे में जिनसे पेट की चर्बी को कुछ ही दिनों में कम कर सकते हैं.

बेली फैट को कम करने में मददगार हैं ये एक्सरसाइज- These Exercises Are Helpful In Reducing Belly Fat:

1. साइकिल क्रंच- 

साइकिल क्रंच बेली फैट को कम करने में बेहद मददगार एक्सरसाइज में से एक है. इसको करने के लिए सबसे पहले बिस्तर पर अपनी पीठ के बल लेट जाएं, पैर फर्श पर और हाथ आपके सिर के पीछे हों अपनी पीठ के निचले हिस्से को गद्दे में दबाएं और अपने सिर, कंधों और पीठ के ऊपरी हिस्से को बिस्तर से ऊपर उठाते हुए अपने पेट की मांसपेशियों को कस लें. अब दाहिने पैर को सीधा करते हुए अपनी दाहिनी कोहनी और बाएं घुटने को एक दूसरे की ओर ले जाएं. ऐसे ही दूसरे के साथ दोहराएं.  

Zika Virus: जानें कैसे फैलता है जीका वायरल, क्या हैं इसके लक्षण और जोखिम

rrgfco4o

2. बटरफ्लाई क्रंच- 

बटरफ्लाई क्रंच बेहद आसान एक्सरसाइज में से एक है. इसको करने के लिए अपने पैरों के तलवों को आपस में मिलाकर बिस्तर पर लेट जाएं और उन्हें तितली के पंखों के आकार का बनाते हुए अपने शरीर की ओर खींचे. अपने हाथों को अपने सिर के पीछे हल्के से रखें लेकिन उन्हें पकड़ने से बचें. अपने पेट की मांसपेशियों को सिकोड़ते हुए, सिर और कंधों को फर्श से छत की ओर उठाएं.  

Dementia में मददगार है MIND Diet, ब्रेन फंक्शन में सुधार करने के लिए भी फायदेमंद

bcb0tfuo

3. प्लैंक- 

प्लैंक बेली फैट ही नहीं बॉडी फैट को कम करने में मददगार है. इसे करने के लिए बेड पर पुश-अप पोजीशन में आ जाएं. अपनी कोहनियों को 90 डिग्री मोड़ें. कोहनी सीधे आपके कंधों के नीचे होनी चाहिए, अपने हाथों को पकड़ें. इसी के साथ  आपके शरीर और आपके सिर से आपके पैरों तक एक सीधी रेखा बनानी चाहिए. 10-15 सेकंड के लिए इस पॉजिशन में रहें और फिर आराम करें. इसी तरह इसके 4-5 सेट रोजाना करें. 

Periods में ब्लोटिंग और Poor Digestion को ठीक करने के लिए खाएं ये 9 Foods, तुरंत मिलेगा आराम

qaspe4l8

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.