गर्मियों में इस चीज के साथ मिलाकर लगाएं फेस पर दही, ग्लोइंग और बेदाग स्किन पाने में मिल सकती है मदद

Glowing Skin Face Pack: गर्मियों का मौसम आते ही हमारी त्वचा धूप की वजह से बेजान और कई समस्याओं से लड़ने लगती है, लेकिन यहां हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को गर्मियों में चमकदार और हेल्दी बनाए रखेगा.

गर्मियों में इस चीज के साथ मिलाकर लगाएं फेस पर दही, ग्लोइंग और बेदाग स्किन पाने में मिल सकती है मदद

Skin Care Tips: दही त्वचा को मोइस्चराइज करता है.

Curd For Glowing Skin: गर्मियों के मौसम में त्वचा की देखभाल करना बहुत जरूरी होता है. धूप, गर्मी और पसीने के कारण त्वचा को नुकसान हो सकता है और यह चमक खो सकती है, लेकिन चिंता न करें, एक सरल और प्राकृतिक उपाय है जो आपकी त्वचा को फिर से जीवंत और चमकदार बना सकता है वह है दही. ये एक प्राकृतिक उपचार है जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है. यह त्वचा को मोइस्चराइज करता है, त्वचा को ठंडा रखता है और त्वचा को चमकदार बनाता है. इसके साथ ही दही में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा से दाग-धब्बों को कम करने में मदद कर सकता है.

यह भी पढ़ें: इन 5 वजहों से बहुत तेजी से बढ़ सकता है बैली फैट, पेट कम करने में मदद करेंगी ये चीजें, जानिए...

दही में हल्दी मिलाकर लगाएं:

दही को अच्छे तरीके से इस्तेमाल करने के लिए आप इसे और एक और चीज के साथ मिला सकते हैं जो आपकी त्वचा को और भी चमकदार बना सकती है हल्दी. हल्दी के एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण त्वचा को जीवंत और हेल्दी बनाते हैं. तो, गर्मियों में अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा चमकदार और हेल्दी रहे, तो दही को हल्दी के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इसे लगाने के बाद 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर साफ पानी से धो लें. नियमित इस्तेमाल से आपकी त्वचा में बदलाव महसूस होगा और आपकी त्वचा चमकदार और हेल्दी दिखेगी.

दही में नींबू का रस मिलाना:

दही को और भी ज्यादा फायदेमंद बनाने के लिए हम एक और चीज एड कर सकते हैं और वह है नींबू का रस. नींबू का रस एंटीबैक्टीरियल और एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होता है, जो त्वचा को साफ करता है और निखारता है. इसके अलावा नींबू का रस त्वचा के रंग की चमक को बरकरार रखता है.

यह भी पढ़ें: इन 5 बड़े रोगों में मददगार हो सकता है करी पत्ता का सेवन, कई औषधीय गुणों से है भरपूर, जानिए फायदे

एक कटोरे में दही लें और उसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. इस मिश्रण को अच्छे से मिलाएं और फिर अपने चेहरे पर लगाएं. इसे 15-20 मिनट तक लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें. इसे हफ्ते में 2-3 बार करें और आप देखेंगे कि आपकी त्वचा कितनी चमकदार और हेल्दी हो जाएगी.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)